राजधानी दिल्ली में जमकर आंधी और बारिश, बादलों से छाया अंधेरा

देश की राजधानी दिल्ली और NCR में जमकर बारिश हुई है. साथ ही जोरदार आंधी और ओलावृष्टि भी हुई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 10, 2020, 02:57 PM IST
    • राजधानी दिल्ली में जमकर आंधी और बारिश
    • मौसम विभव का अनुमान, आगे भी होगी बारिश
    • उत्तर भारत में तापमान में गिरावट
राजधानी दिल्ली में जमकर आंधी और बारिश, बादलों से छाया अंधेरा

नई दिल्ली: दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में रविवार सुबह मौसम ने अचानक ऐसी करवट बदली कि तेज आंधी-तूफान के साथ साथ आसमान में चारों ओर अंधेरा छा गया. इस बीच कुछ जगहों पर जोरदार बारिश भी हुई. खबर है कि कुछ जगहों पर ओले भी गिरे. दिल्ली में कई इलाकों में जोरदार आंधी की वजह से पेड़ भी उखड़ गए.

मौसम विभाग के शनिवार को ही इसकी पूर्वानुमान जताते हुए बता दिया था कि रविवार को दिन में 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार वाली हवाएं चल सकती हैं.

 

मौसम विभाग का अनुमान, आगे भी होगी बारिश

मौसम विभाग के अगले दो-तीन दिनों के पूर्वानुमान के मुताबिक अन्य राज्यों की बात करें तो हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और छत्तीसगढ़ में तेज आंधी तूफान के साथ बौछार देखने को मिल सकती है. उत्तराखंड और तेलंगाना में भी आंधी के साथ ओलावृष्टि हो सकती है. इसके अलावा जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्तिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में भी आंधी तूफान देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- डोवल 'नीति' से बर्बाद हो जाएगी आतंकिस्तान' की 'टेरर कुंडली', 5 घंटे चली बैठक

उत्तर भारत में तापमान में गिरावट

दिल्ली और एनसीआर के इलाके में रविवार सुबह तेज आंधी के साथ बारिश भी हुई. मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली एनसीआर में तेज आंधी के साथ हल्की बारिश का अनुमान जताया था. इस बीच उत्‍तर भारत के तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही थी. दिल्ली में शनिवार को जहां अधिकतम तापमान 40.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हल्‍की बारिश के बाद गर्मी से कुछ राहत मिलने के आसार हैं.

शनिवार रहा वर्ष का सबसे गर्म दिन

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि कल का शनिवार साल का सबसे गर्म दिन था और अब इस बारिश ने लोगों को बढ़ती गर्मी से भी राहत दी है. मौसम विभाग ने बताया है कि 10 से 14 मई के बीच ज्यादा से ज्यादा तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. इतनी गर्मी राजस्थान, नॉर्थ गुजरात, मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, तेलंगाना, कर्नाटक में अगले दो दिनों में देखने को मिल सकती है.

ट्रेंडिंग न्यूज़