Weather Report: राजधानी दिल्ली में बदला मौसम, जानिए कहां-कहां है बारिश की संभावना

Weather Report: दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार सुबह से ही बादल छाए हुए थे. सुबह करीब दस बजे आसमान में बादल छाए और लगभग अंधेरा हो गया. इसके बाद तेज बारिश हुई. बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है और मौसम ठंडा हो गया है. वहीं कई जगहों पर बारिश के कारण जलभराव की स्थिति बन गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 16, 2021, 12:39 PM IST
  • दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार सुबह से ही बादल छाए हुए थे
  • भोपाल व अन्य शहरों में बुधवार शाम से ही बारिश हो रही थी
Weather Report: राजधानी दिल्ली में बदला मौसम, जानिए कहां-कहां है बारिश की संभावना

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में मौसम का मिजाज बदल गया है. आसमान में बादल छाने के साथ कुछ इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है. राजधानी दिल्ली और उसके आस पास के इलाकों में तेज बारिश हो रही है. कई इलाकों में सड़कों पर पानी भरना शुरू हो गया है. जिससे यातायात में दिक्कतें आ रही हैं.

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने आज पूरे दिन रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि उत्तर आज प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. दिल्ली में बारिश होने से कई स्थानों पर जलभराव हो गया है. 

दिल्ली-NCR में बदला मौसम
दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार सुबह से ही बादल छाए हुए थे. सुबह करीब दस बजे आसमान में बादल छाए और लगभग अंधेरा हो गया. इसके बाद तेज बारिश हुई. बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है और मौसम ठंडा हो गया है. वहीं कई जगहों पर बारिश के कारण जलभराव की स्थिति बन गई है.

मौसम विभाग की ओर से किए गए पूर्वानुमान में बताया गया है कि दिल्ली-एनसीआर के अलावा मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्‍ट्र, छत्‍तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है.

मध्य प्रदेश में भारी बारिश
भोपाल में बुधवार शाम से ही तेज बारिश का सिलसिला शुरू हो गया था. देर रात तक गरज-चमक के साथ बारिश होती रही. गुरुवार सुबह 6 बजे से ही रिमझिम और तेज बारिश शुरू हुई, जो करीब 3 घंटे तक लगातार चलती रही. इसके बाद भी बारिश का दौर जारी रहा. गुना में रातभर से रिमझिम बारिश का दौर जारी है.

गुरुवार सुबह से रुक-रुककर बारिश हो रही है. MP में 3 दिन से एक्टिव मानसून से कई जिलों में बरसात हो रही है. भोपाल और इंदौर में बुधवार रात से ही रुक-रुककर तेज और कभी रिमझिम बारिश जारी है. भोपाल, रतलाम और जबलपुर में दो-दो इंच बारिश दर्ज की गई है. 

मौसम विभाग ने बताया है कि बंगाल की खाड़ी के उत्तरी हिस्से में चक्रवात विकसित होने के कारण 18-19 सितंबर को ओडिशा और बंगाल के कई क्षेत्रों में बारिश जबकि कुछ जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़िएः UN की रिपोर्ट में दावा- 2021 में 7.2% रहेगी भारत की वृद्धि दर, अगले साल आ सकती है कमी

उत्तर प्रदेश में बरस रहे बादल
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लगातार बारिश हो रही है. इससे जहां एक ओर मौसम सुहाना हो गया है, वहीं कई इलाकों में बारिश के कारण जन-जीवन को मुश्किलें भी झेलनी पड़ीं. कई जगहों पर पेड़ गिरने के मामले सामने आए हैं. बुधवार रात से लगातर बारिश के साथ तेज हवा भी चल रही है.

इसका नतीजा यह रहा कि तापमान में गिरावट से लोगों को उमस और गर्मी से निजात मिली है. मौसम विभाग का कहना है आज दिन भर तो बारिश होगी ही अगले दो-तीन दिन भी बादलों की आवाजाही के बीच बूंदाबादी होती रहेगी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़