Maharashtra: भीषण बाढ़ से चार जिलों में गई 28 की जान, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

अचानक बदले मौसम ने राज्य के चार जिलों में भीषण तबाही मचाई है. महाराष्ट्र में अब तक 28 लोगों की जान जा चुकी है. 

Maharashtra: भीषण बाढ़ से चार जिलों में गई 28 की जान, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मुंबई: महाराष्ट्र में भीषण बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है. अचानक बदले मौसम ने राज्य के चार जिलों में भीषण तबाही मचाई है. महाराष्ट्र में अब तक 28 लोगों की जान जा चुकी है. देश के पश्चिमी और दक्षिणी  हिस्से में प्रकृति की नाराजगी की कीमत कई लोगों को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी है. महाराष्ट्र (Maharashtra) में मूसलाधार बारिश की वजह से हालात बहुत विगड़ गये है. बिगड़े हालात की वजह से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ. 

इन जिलों में सबसे अधिक तबाही

महाराष्ट्र में बाढ़ से चार जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हैं जिनमें सांगली (Sangali), सतारा (Satara), पुणे (Pune) और सोलापुर (Solapur) शामिल हैं. मूसलाधार बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है. बाढ़ से 57354 हेक्टेयर खेती की फसल बर्बाद हुई है. मुख्य रूप से अंगूर , गन्ना और सोयाबीन की फसल को नुकसान हुआ है. फिलहाल महाराष्ट्र की उद्धव सरकार भारी बारिश से हुए पूरे नुकसान का जायजा ले रही है. 

क्लिक करें- Bihar Election: PM मोदी के सहारे NDA, नीतीश संग करेंगे 12 जनसभाएं

लोगों को बचाने के लिये रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

महाराष्ट्र (Maharashtra) में बाढ़ प्रभावित इलाकों से अब तक 29,292 लोगों को सुरक्षित जगहों पर शिफ्ट किया गया है. वहीं बाढ़ और भूस्खलन की वजह से करीब 2319 घरों को नुकसान पहुंचा है. फिलहाल सभी जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर हैं. वहीं सरकार का पूरा ध्यान आपदा से होने वाली जनहानि को रोकने पर है. इसी सिलसिले में कई इलाकों में एनडीआरएफ (NDRF) की टीम भेजी गई हैं. 

क्लिक करें- China को मोदी सरकार ने दिया करारा झटका, इस वस्तु के आयात पर लगाई रोक

आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश (Andhra pradesh) और तेलंगाना (Telangana) के बाद महाराष्ट्र में भी बारिश आफत बनकर बरसी है. राज्‍य के कई ज़िलों में भयंकर बारिश ने तबाही की कई तस्वीरें सामने लाई हैं, कई इलाक़ों में आने वाले कुछ और घंटों का रेड अलर्ट जारी है. भीषण बारिश की वजह से मुंबई के सायन पुलिस स्टेशन और किंग्स सर्कल में भी सड़कें पानी से डूब गई हैं. 

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234