मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि मंदिर के 'विस्तार' पर हेमामालिनी ने दिया बड़ा बयान

कुछ हिंदूवादी संगठनों ने जन्मभूमि परिसर में शाही जामा मस्जिद में भगवान श्री कृष्ण का वास्तविक जन्म स्थान होने का दावा करते हुए वहां गत दिसंबर में ‘बाल गोपाल’ के जलाभिषेक का ऐलान किया था. हालांकि, बाद में उन्होंने इस कार्यक्रम को स्थगित कर दिया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 7, 2022, 08:01 AM IST
  • पिछले साल भी हेमा ने भव्य कृष्ण मंदिर बनाने की वकालत की थी
  • कहा था, अब मथुरा में भी भव्य श्रीकृष्ण का मंदिर बनना चाहिए
मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि मंदिर के 'विस्तार' पर हेमामालिनी ने दिया बड़ा बयान

मथुरा: मथुरा से भाजपा सांसद हेमामालिनी ने बृहस्पतिवार को यहां स्थित श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर के ‘किसी भी विस्तार’ के लिए सदभावना और भाईचारे की जरूरत पर जोर दिया. 

बॉलीवुड अभिनेत्री ने शांति और सद्भावना की ऐसे समय में वकालत की है जब हाल में कुछ हिंदूवादी संगठनों ने जन्मभूमि परिसर में शाही जामा मस्जिद में भगवान श्री कृष्ण का वास्तविक जन्म स्थान होने का दावा करते हुए वहां गत दिसंबर में ‘बाल गोपाल’ के जलाभिषेक का ऐलान किया था. हालांकि, बाद में उन्होंने इस कार्यक्रम को स्थगित कर दिया था. 

'मंदिर पहले से ही है, यह बहुत सुंदर है'
हेमा मालिनी ने कहा, ‘‘मंदिर पहले से ही है. यह बहुत सुंदर है. जो भी बाद में निर्माण किया जाना, उसे सौहार्द से किया जाना चाहिए.’’ हेमामालिनी ने कहा, ‘‘मथुरा शांतिपूर्ण स्थान है और यहां किसी लड़ाई की जरूरत नहीं है. जब भी मंदिर का विस्तार किया जाना होगा यह निश्चित रूप से सावधानी और ध्यान से पूरा करेंगे.’’ उन्होंने यह बात मथुरा जंक्शन पर यात्री सुविधाओं का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही.

यह भी पढ़िए- PM की सुरक्षा में लापरवाही पर सोनिया गांधी सख्त, सीएम चन्नी को देनी पड़ी सफाई

पहले भी बोल चुकी हैं बॉलीवुड की पूर्व अभिनेत्री

इससे पहले पिछले साल दिसंबर में भाजपा सांसद व फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी ने मथुरा में भव्य कृष्ण मंदिर बनाने की वकालत की थी. उन्होंने कहा था कि मथुरा भगवान कृष्ण की जन्मभूमि है और अब वहां उनका भव्य मंदिर बनना चाहिए. संसद भवन परिसर में मीडिया से बात करते हुए हेमा मालिनी ने कहा, यह अच्छी बात है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. वाराणसी में भव्य कॉरिडोर का निर्माण हुआ है और अब मथुरा में भी भव्य श्रीकृष्ण का मंदिर बनना चाहिए.

यह भी पढ़िए- पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के बाद अब अचानक रद्द हुआ अमित शाह का मणिपुर दौरा 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
 

ट्रेंडिंग न्यूज़