हिमाचल में सीएम बदले जाने की अटकलों पर जयराम ठाकुर का पलटवार- कांग्रेस अपने घर की आग बुझाए

दरअसल, बीते 1 हफ्ते में हिमाचल के CM जयराम ठाकुर ने दूसरी बार दिल्ली का दौरा किया था, इस बाबत कांग्रेस उन पर हमलावर है और कांग्रेस का आरोप है कि गुजरात उत्तराखंड जैसे ही हिमाचल CM को भी हटाया जा सकता है.

Written by - Shivam Pratap | Last Updated : Sep 15, 2021, 07:55 PM IST
  • कांग्रेस पर लगाया ये बड़ा आरोप
  • कहा- अपने घर की आग बुझाए कांग्रेस
हिमाचल में सीएम बदले जाने की अटकलों पर जयराम ठाकुर का पलटवार- कांग्रेस अपने घर की आग बुझाए

नई दिल्लीः उत्तराखंड और गुजरात में बीजेपी के सीएम चेहरों में हुए बदलाव के बाद जब हिमाचल के मुख्यमंत्री का दिल्ली दौरा हुआ तो सियासी गलियारे में चर्चा जोर पकड़ने लगी कि बीजेपी अब हिमाचल में भी कुछ बड़ा उलटफेर करने का मन बना रही है. इसको लेकर मीडिया में काफी हलचल भी देखने को मिली. लेकिन इन तमाम अटकलों पर सीएम जयराम ठाकुर ने पूर्ण विराम लगा दिया है.

कांग्रेस हुई थी हमलावर
दरअसल, बीते 1 हफ्ते में हिमाचल के CM जयराम ठाकुर ने दूसरी बार दिल्ली का दौरा किया था, इस बाबत कांग्रेस उन पर हमलावर है और कांग्रेस का आरोप है कि गुजरात उत्तराखंड जैसे ही हिमाचल CM को भी हटाया जा सकता है. लेकिन जयराम ठाकुर ने इन अटकलों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि उनका ये दौरा पहले से निर्धारित था और औपचारिक भी.

क्या बोले जयराम ठाकुर
हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि मेरा पहला दौरा राष्ट्रपति महोदय को विधानसभा के 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में निमंत्रण देने के लिए था, जबकि बीती रात मैने पार्टी आलाकमान से मुलाकात की जिसमें प्रदेश अध्यक्ष समेत सभी बड़े नेता मौजूद रहे, ये 25 दिन पहले निर्धारित मीटिंग थी जिसमे पार्टी की मजबूती और चुनाव की तैयारियों, सरकार के क्रायरकम इन सब पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जी से चर्चा हुई.

उपचुनाव की तैयारियों की हुई समीक्षा
हिमाचल के सीएम ने कहा कि राज्य में अगर उपचुनाव होते हैं तो 1 लोकसभा और 3 विधानसभा का चुनाव होगा, इस बार तैयारी के लिए भी चर्चा हुई है.ऐसे में इन दौरों का बेबुनियाद दूसरी बातों से आकलन करना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है.

गिनाई अपनी उपलब्धियां
जयराम ठाकुर ने कहा कि वैक्सीन एक मात्र मजबूत उपाय है कोविड से बचने का, हमने बरसात के मौसम में, भूस्खलन, बाढ़ अत्यधिक होती है, हमने हेलीकॉप्टर से वैक्सीन लगाई.पूरे देश में हम सबसे पहले एलिजिबल कैटेगरी को पूर्ण वैक्सिनेट किया है, हमने एलिजिबल कैटगिरी को भारत में सबसे पहले फर्स्ट डोज लगाया है. ये अपने आप में एक रिकॉर्ड है, हमने दूसरी डोज भी रिकार्ड तौर पर लगाया है और बाकी राज्यों से ज्यादा है.

हमारी सरकार बेहद मजबूत
उन्होंने कहा कि हिमाचल में हमारी सरकार बेहद मजबूत है और हमारा नेतृत्व बेहद शानदार है. हमने काम किया है हमारी नीतियां जन जन तक पहुंची है और ऐसे में ना सिर्फ हमारी ये सरकार पूर्ण कार्यकाल करेगी बल्कि हम दोबारा भी बहुमत से सत्ता में आएंगे.

कांग्रेस पर बोला हमला
जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस हम पर सवाल खड़ा करती है कि हमें भी बदला जाएगा लेकिन उन्हें ये समझना चाहिए कि जिसके खुद के घर में आग लगी हो वो दूसरों को क्या समझाएगा? हिमाचल में बीते 2 साल से वो प्रदेश अध्यक्ष या नेता नहीं बदल पा रहे हैं? कांग्रेस पार्टी में 2 साल से कोई राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं है, हिमाचल में उनका कोई नेता कोरोना के दौरान घर से बाहर आम आदमी से नहीं मिला, कोई जनसेवा नहीं, कुछ नहीं लेकिन सत्ता के ख्वाब वो देखते रहते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़