close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इससे ज्यादा असहिष्णुता क्या होगी?

भारत की धरती पर एक शख्स को अपनी परंपरा के मुताबिक त्योहार मनाने नहीं दिया गया. दिवाली पर उसके घर की लाइटें तोड़ दी गईं और रंगोली बिगाड़ दी गई. असहिष्णुता का हंगामा मचाने वाले कथित लिबरल गैंग को कट्टरपंथियों की यह करतूत क्या नजर नहीं आती. 

इससे ज्यादा असहिष्णुता क्या होगी?
एक्टर विश्व भानु ने की शिकायत

मुंबई: मायानगरी मुंबई में रहने वाले एक फिल्म कलाकार को दिवाली मनाने नहीं दी गई. उसके घर की रंगोली बिगाड़ दी गई और लाइटें तोड़ दी गईं. विश्व भानु नाम के यह शख्स फिल्म कलाकार हैं और मुंबई की एक ऐसी सोसायटी में रहते हैं जहां मुस्लिमों की संख्या ज्यादा है. वहां के लोग इतने कट्टर हैं कि उन्होंने विश्व भानु को परिवार को सनातन परंपरा के मुताबिक त्योहार भी नहीं मनाने दिया. 

पुलिस तक पहुंचा है मामला
एक्टर विश्व भानु ने इस मामले में पुलिस के पास भी शिकायत दर्ज कराई है. बाद में पुलिस वालों की सलाह पर अपना दर्द सोशल मीडिया पर साझा किया. जिसमें विश्व भानु ने लिखा कि 'मैं मुंबई मलाड मालवानी में एक मुस्लिम सोसाइटी में रहता हूं और पिछली साल की तरह ही इस बार भी हमारे पड़ोसियों ने दिया जलाने और रंगोली बनाने को लेकर हमसे बहस की। वे हमें घर के दरवाजे के बाहर रंगोली बनाने और दिये जलाने से रोक रहे हैं। उन्होंने हमारी लाइट्स और तारों को तोड़ दिया। मुझे लाइट हटाने के लिए मजबूर किया गया।'

भारत में नहीं तो कहां मनाएंगे दिवाली

दुनिया में हिंदुओं का मात्र एक ही देश है. जिसका सबसे बड़ा त्योहार दिवाली है. ऐसे में एक आदमी को भारत की जमीन पर दिवाली नहीं मनाने दी जा रही है. इससे बुरा क्या हो सकता है. पुलिस से शिकायत करने के बाद भानु ने अपने ट्विट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी टैग किया और अपनी मुश्किल बताई. 
एक ट्विट का जवाब देते हुए विश्व भानु लिखते हैं कि ''मोदी और पुलिस तो जो करेंगे वो पता चलेगा पर मेरी दिवाली तो खराब हो गई। फिलहाल मैंने पुलिस को शिकायत दे दी है और उन्होंने ही मुझे पीएम को ट्वीट करने को कहा।'

कौन हैं विश्व भानु

विश्व भानु पटना के रहने वाले हैं. और वह पिछले कई सालों से मुंबई की मलाड मालवानी सोसायटी में रहते हैं. वह एक्सेल इंटरटेनमेन्ट में काम करते हैं जो कि फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी की कंपनी है. भानु अक्षय कुमार के साथ फिल्म स्पेशल 26, मर्दानी और रघु रेमो में काम कर चुके हैं. दिवाली नहीं मना पाने का उनका दर्द सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. उनका ट्विट अब तक हजार से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है और सैकड़ो लोग उसपर कमेन्ट कर चुके हैं. 

बाद में पुलिस ने मामले में दखल दिया और मुस्लिम पड़ोसियों से भानु का विवाद सुलझाया. लेकिन इस पूरे घटनाक्रम पर लिबरल गैंग की चुप्पी सचमुच आश्चर्यजनक है.