• देश में कोविड-19 से सक्रिय मरीजों की संख्या 83,004 पहुंची, जबकि संक्रमण के कुल मामले 1,51,767: स्त्रोत-PIB
  • कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या- 64,426 जबकि अबतक 4,337 मरीजों की मौत: स्त्रोत-PIB
  • आरोग्य सेतु को ओपन-सोर्स किया गया, ऐप का Android संस्करण अब समीक्षा और सहभागिता के लिए उपलब्ध है
  • देश भर में 612 प्रयोगशालाओं में एक दिन में 1.1 लाख नमूनों का परीक्षण किया गया: आईसीएमआर
  • रेलवे ने 3274 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया; 44+ लाख यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया
  • वंदे भारत मिशन के तहत 34 देशों मे 173 उड़ानों और 3 जहाजों का परिचालन किया गया
  • सीपीडब्लूडी ने कोविड-19 के दौरान एयर कंडीशनिंग के उपयोग के बारे में दिशानिर्देश जारी किया
  • सीएसआईआर-आईआईआईएम और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) मिलकर कोरोना वायरस के लिए आरटी-एलएएमपी आधारित जांच किट विकसित करेंगे
  • व्यावसायिक उद्यमों / एमएसएमई संस्थानों के लिए ईसीएलजी योजना अब परिचालन में है
  • सीबीआईसी ने 8 अप्रैल से 25 मई 2020 के बीच 11,052 करोड़ रुपये के 29,230 जीएसटी रिफंड के दावों का का भुगतान किया

ओडिशा से अमित शाह की दहाड़! 'दीदी', 'बुआ', 'बबुआ' और कांग्रेस को लगाई लताड़

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ओडिशा के भुवनेश्वर में जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी, कांग्रेस, सपा और बसपा को जमकर खरी-खोटी सुनाई. पढ़ें 7 बड़ी बातें

ओडिशा से अमित शाह की दहाड़! 'दीदी', 'बुआ', 'बबुआ' और कांग्रेस को लगाई लताड़

भुवनेश्वर: केंद्रीय गृहमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने ओडिशा के भुवनेश्वर में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने विपक्षी पार्टियों को खूब खरी-खोटी सुनाई. आपको अमित शाह के दहाड़ की 7 बड़ी बातों से रूबरू करवाते हैं.

ओडिशा में शाह के दहाड़ की 7 बड़ी बातें

1). अमित शाह ने कहा, "मैं आज सभी ओड़िशा वासियों को बताना चाहता हूं कि मैं 5 साल तक पार्टी अध्यक्ष रहा हूं, अनेक बार ओड़िशा आया हूं और यहां के अनेक नगरों में घुमा हूं और कार्यकर्ताओं से मिला हूं. कभी भी ओड़िशा मुझे गुजरात से अलग नहीं लगा, मुझे अपना दूसरा घर लगा." 

2). केंद्रीय गृहमंत्री ने बताया कि वो लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार ओड़िशा आए हैं. इस दौरान अमित शाह ने ये भी कहा कि "मैं भाजपा की तरफ से आपको धन्यवाद देता हूं कि आपने 8 सीटों पर विजय देकर 21% जो पहले वोट मिला था इसकी जगह 38.4% वोट देकर हमारे नेता मोदी जी का आपने समर्थन किया है."

3). अमित शाह ने कहा कि "इतने वर्षों की यात्रा में यहां कांग्रेस पार्टी पहली बार मुख्य विपक्षी दल से नीचे उतरी और भाजपा का हमारा कार्यकर्ता आज विपक्ष के नेता के रूप में विधानसभा में बैठकर ओड़िशा की जनता की आवाज बना है."

4). प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि "मैं आपको मोदी जी के प्रतिनिधि के नाते विश्वास दिलाने आया हूं कि पूर्व का पिछड़ा क्षेत्र और विशेषकर ये उत्कल राज्य सबसे अच्छा राज्य बने, इस दिशा में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे."

5). अमित शाह ने ये भी कहा कि "मोदी जी ने अपने दूसरे कार्यकाल में एक बहुत बड़ी योजना लाए हैं. 2024 तक देश के हर घर में नल से स्वच्छ पीने का पानी पहुंचाना है. इस योजना का सबसे बड़ा फायदा अगर किसी राज्य हो हाने वाला है तो वो ओड़िशा है."

6). जनसभा के माध्यम से उन्होंने अपने विरोधियों को लताड़ लगाते हुए कहा कि "कांग्रेस, ममता दीदी, सपा, बसपा ये सारे लोग CAA का विरोध कर रहे हैं. ये कह रहे हैं कि इससे अल्पसंख्यकों के नागरिक अधिकार चले जाएंगे. अरे इतना झूठ क्यों बोलते हो."

7). नागरिकता संशोधन कानून को लेकर शाह बोले, "मैं आज फिर से यहां कहना चाहता हूं कि CAA से देश के एक भी मुसलमान, एक भी अल्पसंख्यक का नागरिकता अधिकार नहीं जाने वाला है. CAA नागरिकता लेने का कानून है ही नहीं, बल्कि नागरिकता देने का कानून है."

इसे भी पढ़ें: ममता, नीतीश और नवीन पटनायक संग गृहमंत्री अमित शाह ने की बैठक! एकसाथ किया लंच

इसे भी पढ़ें: जान की कीमत पर सियासी दुकान चमका रही हैं विपक्षी पार्टियां