विंध्याचल कॉरिडोर का शिलान्यास, अमित शाह ने योगी की तारीफ में पढ़े कसीदे

गृह मंत्री अमित शाह ने रखी विंध्याचल कॉरिडोर की आधारशिला रखी. सीएम योगी की तारीफ की और कहा- यूपी में अब कानून का राज, पहले दंगों में जलता था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 1, 2021, 05:41 PM IST
  • 'मिशन यूपी' पर गृहमंत्री अमित शाह
  • कहा- पहले दंगों में जलता था यूपी
विंध्याचल कॉरिडोर का शिलान्यास, अमित शाह ने योगी की तारीफ में पढ़े कसीदे

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को विंध्याचल में मां विंध्यवासिनी के दर्शन पूजन करने के बाद विंध्य कारिडोर का शिलान्यास किया. एक अरब 28 करोड़ की लागत से विंध्य कॉरिडोर तैयार होगा. इसमें मंदिर के चारों तरफ 50 मीटर चौड़ा परिक्रमा पथ भी बनेगा.

अमित शाह ने योगी को खूब सराहा

यूपी के मिर्जापुर में अमित शाह ने CM योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्य कॉरिडोर का शिलान्यास किया. विधिवत कॉरिडोर की नींव रखी जिसके बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की.

इससे पहले लखनऊ में अमित शाह ने फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट का शिलान्यास किया. इसके बाद उन्होंने कहा कि यूपी पहले दंगों की आग में झुलसता था, योगी और टीम ने अच्छा काम किया.

विंध्याचल से शाह ने भरी हुंकार

उन्होंने कहा कि 'यही उत्तर प्रदेश है जिसको यश जाता है 2014 में पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनाने के लिए. यही उत्तर प्रदेश है जिसको यश जाता है सर्वाधिक सीटों के साथ देश भर में 300 सीटों के साथ भाजपा की सरकार बनाने का. यही उत्तर प्रदेश है जिसको यश जाता है 2019 में फिर से एक बाद नरेन्द्र मोदी जी प्रधानमंत्री बनाने के लिए.'

गृह मंत्री शाह ने बोला कि 'मोदी जी उत्तर प्रदेश से सांसद बनकर देश की संसद में जाते हैं. मोदी जी जानते हैं कि उत्तर प्रदेश वालों की अपेक्षा क्या है. मोदी जी जानते हैं कि उत्तर प्रदेश की जरूरत क्या है. मोदी जी जानते हैं कि उत्तर प्रदेश को कैसे आगे बढ़ाना है.'

उन्होंने कहा कि आपके आशीर्वाद का परिणाम है कि 2014 और 2019 में जो पूर्ण बहुमत आपने दिया, उसी का परिणाम है जो 500 वर्षों से लंबित था अब अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनने की शुरुआत हो चुकी है.

कोरोना में योगी ने किया बेहतर काम

अमित शाह ने बोला कि कोरोना की दो लहरों में उत्तर प्रदेश सरकार ने बेहतर कोरोना प्रबंधन किया. योगी जी ने परिश्रम, मेहनत, सूझबूझ और अपनी प्रशासनिक क्षमता से जो कार्य किये, उससे उत्तर प्रदेश लगभग-लगभग कोरोना मुक्त हो रहा है. सबसे ज्यादा टीकाकरण, टैस्टिंग, बेड की व्यवस्था यहीं हुई.

उन्होंने ये भी कहा कि आज उत्तर प्रदेश मेक इन इंडिया के तहत निवेश की पहली पसंद बनता जा रहा है. करीब 3.5 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश उत्तर प्रदेश की जमीन पर लाने का काम योगी जी ने किया है.

कानून व्यवस्था की तारीफ करते हुए शाह ने बोला कि पहले उत्तर प्रदेश में खुलेआम माफिया घूमते थे, लेकिन आज कोई माफिया दिखाई नहीं पड़ता. उत्तर प्रदेश को दंगा मुक्त, माफिया मुक्त, भू-माफियाओं से मुक्ति करने का काम और उत्तर प्रदेश की माताओं-बहनों को सुरक्षा देने का काम भाजपा की सरकार ने किया है.

इसके पहले रविवार को गृह मंत्री अमित शाह 1 दिन के यूपी दौरे पर लखनऊ पहुंचे. इस दौरान उन्होंने में फॉरेंसिक सेंटर का शिलान्यास किया. साथ ही पौधा भी लगाया और वहां भी लोगों से बात करते हुए योगी सरकार के कामकाज की तारीफ की.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़