close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आतंकवाद को लेकर अमित शाह ने कांग्रेस को घेरा! मनमोहन सिंह को बताया 'मौनी बाबा'

देश के गृहमंत्री और भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर आतंकवाद के खिलाफ नरमी के आरोप लगाए. इस दौरान उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनहमोहन सिंह को मौनी बाबा कहकर बुलाया.

आतंकवाद को लेकर अमित शाह ने कांग्रेस को घेरा! मनमोहन सिंह को बताया 'मौनी बाबा'

नई दिल्ली: आतंकवाद को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है. शाह ने कांग्रेस पर आतंकवाद के खिलाफ नरम अपनाने का का आरोप लगाया है. अमित शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान आतंकवाद के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. उन्होंने जोर देकर कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट एयर स्ट्राइक को अंजाम देकर देश को सुरक्षित बनाया.

शाह का कांग्रेस पर करारा हमला

गृहमंत्री अमित शाह ने तंज कसते हुए कहा कि 'कांग्रेस के समय में मौनी बाबा (मनमोहन सिंह) हमारे प्रधानमंत्री थे. उस समय आतंकवादी हमारे देश में घुसते थे और हमारे सैनिकों की जान लेते थे. पुलवामा अटैक के बाद नरेंद्र मोदी ने 10 दिन के भीतर ऐक्शन लेते हुए पाकिस्तान में आतंकवादियों पर हमला किया. उन्होंने देश को सुरक्षित बनाया.'

कांग्रेस पर 370 को लेकर हमला

अमित शाह ने अनुच्छेद 370 खत्म करने के फैसले को देश में एक बड़ा सकारात्मक बदलाव बताया. शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने धारा 370 को खत्म करके जम्मू-कश्मीर के विकास का दरवाजा खोला है. 

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के फैसले पर भी गृह मंत्री अमित शाह कांग्रेस को जमकर घेरा. शाह ने कहा कि 'कांग्रेस सांसदों ने संसद में कहा कि कश्मीर में खून की नदी बहेगी, लेकिन कुछ नहीं हुआ। एक भी गोली चलाए बिना कश्मीर में शांति है.'

आपको बता दे कि इस साल अगस्त में केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी कर दिया था, जिसके साथ ही जम्मू-कश्मीर को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दो केंद्र शासित राज्यों में बांट भी दिया गया. इस फैसले को करीब तीन महीने पूरे होने को जा रहे है. और छिटपुट घटनाओं को खोड़ जम्मू-कश्मीर में शांति का माहौल है.