close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राम रहीम के साथ जेल में बंद हनीप्रीत को मिली राहत

डेरा सच्चा सौदा का प्रमुख और बलात्कार के मामले में सजा काट रहा बाबा राम रहीम की करीबी और मुंहबोली बेटी को जमानत मिल गई है. हनीप्रीत पर 2017 में पंचकूला में हिंसा भड़काने का आरोप है.

राम रहीम के साथ जेल में बंद हनीप्रीत को मिली राहत

हरियाणा: पंचकूला में हुए दंगों के मामले में डेरा प्रमुख राम रहीम की करीबी हनीप्रीत को मिली कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. इस मामले में दर्ज FIR नम्बर 345 में हनीप्रीत को अदालत ने जमानत दे दी है. अदालत में उसके खिलाफ राजद्रोह के आरोप लगाने के 4 दिन बाद, उसने बुधवार को अपनी दलील दी. बाबा राम रहीम अपनी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत को बेबी डार्लिंग कहकर पुकारता है.

मिल गई हनीप्रीत को जमानत

2017 में पंचकूला में हिंसा भड़काने के आरोपी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की करीबी सहयोगी हनीप्रीत को आज पंचकूला कोर्ट ने जमानत दी है. गुरमीत राम रहीम को साध्वियों से रेप के मामले में दोषी ठहराने के बाद पंचकुला में हुई हिंसा के मामले में हनीप्रीत पर देशद्रोह समेत विभिन्‍न धाराओं में केस दर्ज किया गया था. हनीप्रीत इस मामले में मुख्य आरोपी है. पिछली सुनवाई में मामले में दर्ज FIR नंबर 345 में हनीप्रीत के खिलाफ लगी देशद्रोह की धारा 121 और 121 ए को हटा दिया गया था. जो धाराएं बची रह गई थीं. वो बेलेबल थीं. यानी उसमें हनीप्रीत को जमानत मिल गई है.

हनीप्रीत के वकील ने आज कोर्ट में जमानत याचिका लगाई थी. जिसमें हनीप्रीत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुई थी. उसे एक-एक लाख के दो बेल बांड पर जमानत दी गई है. हनीप्रीत के वकील ने बताया कि 1-1 लाख के 2 बेल बॉन्ड भरे जा चुके हैं. ये बेलेबल धाराएं थीं. इसके लिए किसी आधार की जरूरत नहीं होती है. आपको बता दें, इस मामले में पंचकूला कोर्ट से जमानत मिलने के थोड़ी ही देर बाद हनीप्रीत बाहर भी आ गई.

20 नवंबर को अगली सुनवाई

इस मामले की अगली सुनवाई अब 20 नवंबर को होगी. पुलिस ने पहले 12 सौ पन्नों की चार्जशीट पेश की थी. जिसें हनीप्रीत के साथ उसके साथी सुखदीप कौर, राकेश कुमार अरोड़ा, सुरेन्द्र धीमान इंसा, चमकौर सिंह, दान सिंह, गोविंद राम, प्रदीप गोयल और खैराती लाल पर आरोप थे.

हनीप्रीत की रिहाई का वीडियो यहां देखें

कौन है हनीप्रीत?

बाबा राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसा का असली नाम प्रियंका तनेजा है. जो हरियाणा के फतेहाबाद की निवासी है. उसके पापा का नाम रामानंद तनेजा है. हनीप्रीत पहली बार 1996 में डेरा के कॉलेज में 11वीं कक्षा में पढ़ने आई थी. प्रियंका तनेजा जब डेरे में आई तो उसी साल राम रहीम स्कूल आया था और उसकी नजर प्रियंका पर पड़ गई. जिसके बाद बलात्कारी बाबा ने उसे हनीप्रीत नाम दे दिया. 

ज्यादा दिन नहीं चल पाई शादी

हनीप्रीत की शादी खुद बाबा राम रहीम ने विश्वास गुप्ता के साथ 14 फरवरी, 1999 को कराई थी. लेकिन शादीशुदा जीवन ठीक से चल नहीं पाया. हनीप्रीत ने बाबा से शिकायत की और अपने ससुराल वालों पर दहेज मांगने का आरोप लगाया. शादी तो बाबा ने ही कराई थी, लेकिन हनीप्रीत और विश्वास कभी साथ रहे नहीं. इसके बाद राम रहीम ने साल 2009 में हनीप्रीत गोद ले लिया था. राम रहीम की खुद का एक बेटा और दो बेटियां हैं. जिनके नाम जसमीत, अमनप्रीत और चमनप्रीत इंसा हैं.
 हनीप्रीत के पति विश्वास गुप्ता ने साल 2011 में पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट में एक मुकदमा दायर किया. और बाबा के कब्जे से हनीप्रीत को छुड़ाने की मांग की. पति ने राम रहीम पर अवैध संबंध बनाने का भी आरोप लगाया.

25 अगस्त 2017 को पंतकूला में हिंसा भड़की थी जिसमें 36 लोगों की जान चली गई थी और पेट्रोल पंप और गाड़ियों में आग लगाई गई थी. घटना के 38 दिन बाद पुलिस हनीप्रीत को गिरफ्तार कर सकी थी. जिसके बाद आज हनीप्रीत को जमानत दे दी गई है.

इसे भी पढ़ें: जबरदस्त ट्रेंड कर रहा है ''पति, पत्नी और वो'' का ट्रेलर

इसे भी पढ़ें: रिलीज होती ही फिल्म 'पानीपत' के ट्रेलर ने मचाया धमाल