Farmers Protest के बीच कैसा रहेगा ट्रैफिक, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने किया ट्वीट

जाम (Delhi Traffic Jam) और प्रदर्शन (Farmers Protest) को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कई मार्गों पर ट्रैफिक रूट डायवर्ट किया है. सिंघू, औचंदी, लामपुर, पियाओ मनियारी, मंगेश बॉर्डर बंद हैं. एनएच 44 दोनों तरफ से बंद है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2020, 12:09 AM IST
  • किसानों और सरकार के बीच पांचवे दौर की बैठक का नतीजा भी सिफर रहा है
  • Farmers Protest के चलते दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में यातायात व्यवस्था चरमरा गई है.
Farmers Protest के बीच कैसा रहेगा ट्रैफिक, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने किया ट्वीट

नई दिल्ली: Farmers Protest को 10 दिन हो गए हैं. इतने दिन तक लगातार चले इस मामले के बाद अभी तक कुछ भी निश्चित तौर पर तय नहीं हो सका है. सरकार पूरी तरह किसानों की बात पर हां नहीं कर रही है और किसान अड़े हैं कि बात मनवा कर ही हटेंगे, वरना पीछे नहीं हटेंगे. इस तरह हरियाणा का सिंघु बॉर्डर किसानों के जमावड़े का स्थल है. इसके साथ ही दिल्ली आवाजाही के कई रास्ते बंद हैं. किसान आंदोलन से कहां क्या और कितना असर ट्रैफिक पर हैं, डालते हैं एक नजर-

जानकारी के मुताबिक, किसानों और सरकार के बीच पांचवे दौर की बैठक का नतीजा भी सिफर रहा है. अगली बैठक 9 दिसंबर को तय की गई है. Farmers Protest के चलते दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में यातायात व्यवस्था चरमरा गई है. तमाम रास्ते बंद हैं. जहां आवाजाही की छूट है वहां भीषण जाम की स्थित है. इस बीच दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है.

NH 44 दोनों तरफ से बंद
जाम (Delhi Traffic Jam) और प्रदर्शन (Farmers Protest) को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कई मार्गों पर ट्रैफिक रूट डायवर्ट किया है. सिंघू, औचंदी, लामपुर, पियाओ मनियारी, मंगेश बॉर्डर बंद हैं. एनएच 44 दोनों तरफ से बंद है. दिल्ली पुलिस ने ट्वीट कर कहा है कि, सफियाबाद, सबोली, एनएच 8/भोपरा/अप्सरा बॉर्डर/पेरिफेरल एक्सप्रेसवे (Peripheral expressway) की तरफ से वैकल्पिक मार्ग चुनें.

हरियाणा ऐसे पहुंचे
अगर आपको हरियाणा के लिए जाना है तो विशेष ख्याल रखें. झटीकरा बॉर्डर केवल टू व्हीलर ट्रैफिक के लिए ही खुला है. हरियाणा के लिए धनसा, दौराला, कपसेरा, राजोखरी NH 8, बिजवासन/बजघेरा, पालम विहार और डूंडाहेड़ा बॉर्डर की तरफ से जा सकते हैं.

टिकरी और झाडोदा बंद
टिकरी और झाडोदा बॉर्डर भी पूरी तरह ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद हैं. बदोसराय बॉर्डर केवल हल्के मोटर व्हीकल जैसे कार और दो पहिया वाहनों के लिए खुला है.

यूपी में भी जाम हो सकती हैं सड़कें
किसान आंदोलन की आंच उत्तर प्रदेश में भी फैल रही है. यहां भी NCR के शहरों में आंदोलन तेज होने पर जाम की समस्या से दो-चार होना पड़ सकता है. हो सकता है जिलों का प्रशासन अपने अनुसार दिल्ली से जोड़ने वाली सड़कों पर आवागमन को लेकर आदेश दे सकते हैं. दरअसल शनिवार को यमुना एक्सप्रेस पर ऐसी ही स्थिति बन गई थी. 

किसानों ने एक्सप्रेस वे पर किया प्रदर्शन
किसान आंदोलन में अलीगढ़ के टप्पल से दिल्ली जा रहे किसानों को यमुना एक्सप्रेस में जीरो पॉइंट पर पुलिस ने रोक लिया. पुलिस ने उन्हें मनाने की लाख कोशिश की, लेकिन वह दिल्ली की तरफ कूच कर गए. उधर, ग्रेटर नोएडा में यमुना एक्सप्रेसवे पर पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों के एक समूह को हिरासत में ले लिया था, जब किसान दिल्ली की ओर जाने के लिए बैरिकेड को तोड़ने का प्रयास कर रहे थे.

आंदोलन कारियों की ओर से नोएडा से आगरा की तरफ जाने वाले यमुना एक्सप्रेस-वे को भी जाम करने की कोशिश की गई. भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) के नेताओं ने केंद्र सरकार के साथ वार्ता विफल होने की की सूरत में यमुना एक्सप्रेस-वे को जाम करने की चेतावनी दी है

यह भी पढ़िएः  किसान और सरकार के बीच पांचवें दौर का मंथन, तो क्या सुलझ पाएगा विवाद?

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...

नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-
Android Link -

 

ट्रेंडिंग न्यूज़