close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आप ने BJP से पूछे 3 बड़े सवाल, 'मुफ्त बिजली क्यों खत्म करना चाहती है भाजपा?'

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद ने भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए बैक-टू-बैक तीन सवाल पूछे हैं. उन्होंने ये भी पूछा कि भाजपा शासित किसी भी राज्य में उनकी सरकार 200 यूनिट पर मुफ्त बिजली क्यों नहीं मुहैया कराती है?

आप ने BJP से पूछे 3 बड़े सवाल, 'मुफ्त बिजली क्यों खत्म करना चाहती है भाजपा?'

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भाजपा नेता विजय गोयल पर जोरदार निशाना साधा है. संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि गोयल ने ये बयान दिया है कि अगर दिल्ली में बीजेपी की सरकार बनती है तो दिल्लीवालों को मिल रही मुफ्त बिजली की सेवा पर रोक लगा दी जाएगी. उन्होंने इसके संदर्भ में दिल्ली भाजपा के प्रदेश प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को चिट्ठी भी लिखी है.

BJP पर संजय सिंह का निशाना

मीडिया से बातचीत करते हुए संजय सिंह ने अपनी सरकार की पीठ थपथपाते हुए कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार 200 यूनिट तक इस्तेमाल करने वाले लोगों को मुफ्त बिजली, जबकि 400 यूनिट तक आधे दामों में बिजली मुहैया करा रही है. जिसका लाभ लाखों गरीब परिवारों को मिल रहा है. संजय सिंह का कहना है कि भाजपा खुलेआम ऐलान कर रही है कि वह इस लाभ को समाप्त करने की तैयारी में है.

AAP के भाजपा से 3 बड़े सवाल

राज्यसभा सांसद ने बताया कि उन्होंने पत्र के जरिए भाजपा से तीन अहम सवाल पूछा है.

1. दिल्ली में 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने के निर्णय को भाजपा क्यों समाप्त करना चाहती हैं? आप 400 यूनिट तक की आधी कीमत की छूट को खत्म करके दिल्ली के लोगों को दी गई राहत को क्यों खत्म करना चाहते हैं? 

2. कृपया इसे सार्वजनिक करें कि भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के और बिजली कंपनियों के बीच क्या गोपनीय समझौता हुआ है? 

3. क्या बीजेपी शासित अन्य राज्यों की तरह दिल्ली में भी बिजली के दाम बढ़ाकर दिल्ली के आम लोगों को जो राहत मिल रही है, उसे खत्म कर दिया जाएगा? यदि नहीं, तो भाजपा शासित राज्यों में 200 यूनिट तक बिजली कब मुफ्त होगी? 

अगले साल 2020 में दिल्ली में विधानसभा के चुनाव होने हैं. ऐसे में आम आदमी पार्टी कोई भी मौका हाथ से गंवाना नहीं चाहती है. दिल्ली में कांग्रेस, आप और भाजपा के बीच मुख्य लड़ाई देखी जा रही है. तीनों पार्टी एक दूसरे पर लगातार हमलावर होती रहती हैं. चुनाव की तारीख अभी निर्धारित नहीं हुई है, लेकिन सरगर्मी काफी बढ़ गई है. जिसका नजारा आज आम आदमी पार्टी के प्रेस कॉन्फ्रेंस में देखा गया.