• पूरी दुनिया में कोरोना से 1140570 लोग प्रभावित, अब तक 61181 लोगों की मौत हुई,236528 लोग रोगमुक्त हुए
  • भारत में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 3072, इसमें से 75 लोगों की मौत हुई, 212 इलाज के बाद ठीक हुए
  • महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा 490 मरीज, 24 लोगों की मौत हुई, 42 लोग ठीक हुए
  • तमिलनाडु में कोरोना से 411 लोग प्रभावित, 2 की मौत, 6 लोग ठीक हुए
  • केरल में अब तक 295 लोगों को हुआ कोरोना, 2 की मौत हो चुकी है, 41 इलाज के बाद ठीक हुए
  • दिल्ली में कोरोना के 445 मरीज, 6 की मौत, 15 लोग ठीक हुए, मध्य प्रदेश में कोरोना से 155 लोग संक्रमित, 9 लोगों की मौत
  • यूपी में कोरोना के 174 मरीज, 19 लोग ठीक हुए, 2 लोगों की मौत
  • राजस्थान में कोरोना के 200 मरीज, 21 लोग इलाज के बाद ठीक हुए, अभी तक एक भी मौत नहीं
  • तेलंगाना में कोरोना के 158 मरीज, 7 लोगों की मौत, मात्र 1 ही इलाज के बाद ठीक हुआ
  • कर्नाटक में कोरोना के 128 मरीज और आंध्र प्रदेश में 161 लोगों में कोरोना वायरस का असर

अगर अबतक गिरफ्तार नहीं हुआ तो आखिर कहां गया फायरिंग करने वाला शाहरुख

व्यापक तौर पर भड़की दिल्ली हिंसा में पिस्तौल लहराने और गोलियां चलाने वाले शख्स के अब तक नहीं पकड़े जाने से पुलिस पर भी सवाल उठ रहे हैं. सवाल उठने लाजिमी हैं क्योंकि इस घटना का वीडियो, शाहरुख की तस्वीरें सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से वायरल हुई थीं. इसके बावजूद पुलिस के हाथ खाली हैं. वहीं शाहरुख के गिरफ्तार होने की खबरें कई दिनों से सामने आ रही थीं.

अगर अबतक गिरफ्तार नहीं हुआ तो आखिर कहां गया फायरिंग करने वाला शाहरुख

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. हिंसात्मक प्रदर्शन के दौरान खुलेआम फायरिंग करने वाला शख्श शाहरुख अभी भी फरार है. पहले खबर आई थी कि पुलिस ने उसे पकड़ लिया है और वह गिरफ्तार है. उसकी पहचान भी तब ही उजागर हुई थी. लेकिन दिल्ली पुलिस सूत्रों ने स्पष्ट किया है कि शाहरुख अभी भी फरार है और उसे पकड़ने की कोशिशें जारी हैं. हाथ में पिस्तौल लहराते हुए शाहरुख की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई थीं. बताया जा रहा था कि शाहरुख ने 8 राउंड फायरिंग की. 

आरोपी का परिवार भी फरार
यह भी सामने आ रहा है कि शाहरुख दिल्ली के थाना उस्मानपुर के अरविंद नगर की गली नंबर-5 में यू-108 में रहता है. इन दिनों उसके घर के बाहर ताला लटका हुआ है. अब न तो शाहरुख का पता चल रहा है, न ही उसके परिवार का कोई सुराग मिल रहा है. जानकारी के मुताबिक उसके साथ परिवार में एक बड़ा भाई और मां-बाप हैं, लेकिन फिलहाल पूरा परिवार ही लापता है, जिनके बारे में कोई कुछ नहीं बता पा रहा. 

पुलिस पर उठ रहे सवाल
व्यापक तौर पर भड़की दिल्ली हिंसा में पिस्तौल लहराने और गोलियां चलाने वाले शख्स के अब तक नहीं पकड़े जाने से पुलिस पर भी सवाल उठ रहे हैं. सवाल उठने लाजिमी हैं क्योंकि इस घटना का वीडियो, शाहरुख की तस्वीरें सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से वायरल हुई थीं. इसके बावजूद पुलिस के हाथ खाली हैं.

वहीं शाहरुख के गिरफ्तार होने की खबरें कई दिनों से सामने आ रही थीं, लेकिन पुलिस ने अब तक इस अफवाह को खारिज नहीं किया था.

सवाल उठते हैं कि आखिर पुलिस इतने दिनों बाद क्यों सफाई दे रही है. हिंसा की वजह से दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था काफी तगड़ी थी, लेकिन बावजूद इसके शाहरुख का निकल भागना दिल्ली पुलिस की काबीलियत पर सवालिया निशान लगा रहा है. 

दिल्‍ली हिंसा: जावेद अख्‍तर ने कर दिया ऐसा ट्वीट, लोग पूछ रहे सवाल

ऐसे की थी शाहरुख ने फायरिंग
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख ने आठ राउंड फायरिंग की थी.  सामने आया था कि लाल टीशर्ट पहने एक युवक जाफराबाद की सड़कों पर भागता हुआ देखा गया था उसका नाम शाहरुख है. वीडियो और फोटो में सामने आया था कि पुलिस ने उसे रोकने की कोशिश की थी, इसके बावजूद शाहरुख फायरिंग कर रहा था. सोमवार 24 फरवरी को दोपहर बाद 3ः30 बजे जाफराबाद की तरफ घोंडा चौक की ओर भीड़ पथराव करते हुए बढ़ रही थी.

इससे पीछे की तरफ कई गाड़ियों को फूंक दिया गया था. पुलिसवाले भीड़ को रोकने के लिए आगे बढ़े तो एक युवक (शाहरुख) पिस्टल लहराता हुआ आगे आने लगा. एक पुलिसकर्मी ने हिम्मत कर उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन वह लगातार फायरिंग करता चला गया.

एकजुट हो रहे 'कट्टरपंथी', ताहिर हुसैन के बचाव में कूद पड़े आप विधायक अमानतुल्लाह खान        

शाहरुख का पिता जा चुका है जेल
बताया जा रहा है कि शाहरुख का परिवार साल 1985 से वहां रहता है. यह भी सामने आया है कि शाहरुख के पिता का आपराधिक रिकॉर्ड रहा है. उसके पिता का नाम शावर पठान है और बताया जा रहा है कि ड्रग्स बेचने के मामले में शावर पठान दो बार जेल भी जा चुका है. हाल ही में वह जेल से छूटा था.