देश में रहना है तो देशभक्ति करनी ही होगीः रविशंकर प्रसाद

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह देश जितना हिंदुओं का है, उतना ही मुसलमानों का भी है. विपक्षी पार्टियां लोगों को गुमराह न करें. केंद्रीय मंत्री ने पटना में शनिवार को पोस्टल पार्क का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने नागरिकता कानून के विरोध के आड़ में झूठ फैला रहे विपक्षी दलों को भी आड़े हाथों लिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 12, 2020, 06:33 AM IST
    • एनआरसी को लेकर रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया
    • एनपीआर के बारे में केंद्रीय मंत्री ने साफ किया कि यह कानून जनसंख्या गणना के लिए है
देश में रहना है तो देशभक्ति करनी ही होगीः रविशंकर प्रसाद

पटनाः देशभर में नागरिकता कानून को लेकर चल रहे विरोध के बीच केंद्रीय मंत्री ने खुली नसीहत दी है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि कथित आजादी मांगने वाले लोग समझ लें कि देश में रहना है तो देशभक्ति करनी पड़ेगी. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को यह समझ लेना चाहिए कि हम देश नहीं टूटने देंगे. यहां रहना है तो देशभक्ति करनी ही होगी. अपने दो दिवसीय दौरे पर पटना पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम देश में आतंकवाद और देशभक्ति से कोई समझौता नहीं करने वाले हैं. 

जो आजादी-आजादी का नारा लगा रहे हैं, वह इस बात को समझ लें. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह देश जितना हिंदुओं का है, उतना ही मुसलमानों का भी है. विपक्षी पार्टियां लोगों को गुमराह न करें. केंद्रीय मंत्री ने पटना में शनिवार को पोस्टल पार्क का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने नागरिकता कानून के विरोध के आड़ में झूठ फैला रहे विपक्षी दलों को भी आड़े हाथों लिया.

जेएनयू हिंसा के 37 सदस्यों वाला व्हाट्सअप ग्रुप आया सामने

सीएए और एनपीआर के बारे में बताया
पटना में डाक विभाग के पोस्टल पार्क का उद्घाटन करने के बाद केंद्रीय मंत्री ने सीएए और एनपीआर के बारे में लोगों को विस्तार से बताया. उन्होंने कहा कि नागरिक संशोधन कानून न तो किसी की नागरिकता लेगा और न ही किसी को नागरिकता देगा. यह कानून उन लोगों के लिए है जो दूसरे देशों में हिंदू, सिख, ईसाई हैं.

उन्हें प्रताड़ित किया जाता है. भारत उन्हें नागरिकता देगा. एनपीआर के बारे में केंद्रीय मंत्री ने साफ किया कि यह कानून जनसंख्या गणना के लिए है. एनआरसी को लेकर रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने एनआरसी लागू की थी. वो करे तो ठीक, हम करें तो गलत.

विपक्षी दल कर रहे गुमराह
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस और विपक्षी पार्टियां लोगों को गुमराह कर रही हैं. नागरिकता संशोधन कानून और एनपीआर देश हित में है. एनआरसी को पीएम नरेंद्र मोदी ने अभी स्थगित किया है. लेकिन सब यह समझ लें कि जितना यह देश हिंदुओं का है, उतना ही मुसलमानों का भी है. लोग गुमराह न हों. इस मौके पर उन्होंने कहा कि डाक विभाग को आधुनिक बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ा है.

अब पटना में पोस्टल डिपार्टमेंट का टेक्निकल हब का तीसरा सेंटर भी बनेगा. प्रसाद ने विभागीय जानकारी के साथ जेएनयू में हो रही घटना को लेकर भी चिंता जाहिर की.

मोदी से होगा ममता का सामना, दोनों होंगे एक मंच पर

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़