देशहित में काम करना चाहते हैं तो हिन्दुओं के लिए करें : भैयाजी जोशी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने कहा है कि यदि आपके मन में देश के लिए कुछ करने की इच्छा है तो हिन्दुओं के लिए कार्य कीजिये..  

Written by - Parijat Tripathi | Last Updated : Mar 3, 2020, 10:37 PM IST
    • पणजी में संघ की मीटिंग में बोले जोशी
    • ''देश के लिये कार्य करना है तो हिन्दुओं के लिये कार्य करें''
    • ''बीजेपी का विरोध हिन्दुओं का विरोध नहीं''
    • ''विरोध तो शिवाजी महाराज का भी हुआ ''
    • ''आज एक हिंदू दूसरे हिंदू से इसलिए लड़ता है क्‍योंकि वह अपना धर्म भूल गया है''
देशहित में काम करना चाहते हैं तो हिन्दुओं के लिए करें : भैयाजी जोशी

नई दिल्ली. गहरा राष्ट्रवादी सन्देश है भैयाजी जोशी के इस वक्तव्य में. देशहित हिन्दूहित के बिना सम्भव ही नहीं है. देश का हिन्दू ही इस देश की पहचान है और इस देश की सनातन संस्कृति हिन्दुओं से ही जुड़ी हुई है. इसी तथ्य को ध्यान में रख कर सरकार्यवाहक भैयाजी जोशी ने कहा कि अगर किसी को देश के लिए काम करना है तो उसे हिंदुओं के लिए काम करना होगा. 

 

पणजी में संघ की मीटिंग में थे जोशी 

राष्ट्रीय स्वयंसेक संघ की मीटिंग चल रही है पणजी में जहां सरसंघ कार्यवाहक भैयाजी जोशी ने ये वक्तव्य दिया. उन्होंने अपनी बात का तथ्यात्मक कारण प्रस्तुत करते हुए कहा कि यदि आज भारत जीवंत है तो इसका कारण सिर्फ हिंदू ही हैं. 

''बीजेपी का विरोध हिन्दुओं का विरोध नहीं''

भैयाजी जोशी ने कहा कि हमें भारतीय जनता पार्टी के लिए होने वाले विरोध को हिंदुओं के विरोध के रूप में नहीं देखना चाहिए. इसके पीछे के कारणों का विश्लेषण करते हुए जोशी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक राजनीतिक दल है जिसका विरोध राजनीतिक कारणों से हो सकता है. किन्तु इस राजनीतिक पार्टी के विरोध को लोग हिन्दुओं का विरोध न मानें. 

 

''विरोध तो शिवाजी महाराज का भी हुआ ''

पणजी में आयोजित 'विश्‍वगुरू भारत' विषय पर अपने विचार प्रकट करते हुए भैयाजी जोशी ने आगे कहा कि 'आज एक हिंदू दूसरे हिंदू से इसलिए लड़ता है क्‍योंकि वह अपना धर्म भूल गया है. ऐसा पहले भी हो चूका है. छत्रपति शिवाजी महाराज का भी उनके परिवार में विरोध हुआ था. जहां भी भ्रम और आत्‍म केंद्रित व्‍यवहार होगा, वहां विरोध होगा।' 

ये भी पढ़ें. जल्दी कराएं राशन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक, होगा फायदा

ट्रेंडिंग न्यूज़