दिल्ली में 470 किलों से ज्यादा अवैध पटाखे बरामद, पुलिस ने दी इस बात की जानकारी

दिल्ली के सदर बाजार इलाके में एक गोदाम से 470 किलोग्राम से ज्यादा अवैध पटाखे बरामद किए गए है. इस बात की जानकारी खुद पुलिस ने दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 14, 2021, 06:25 AM IST
  • बाजारों में दिवाली के खास धूम देखी जाती है
  • अब अवैध पटाखों को लेकर खबर आई है
दिल्ली में 470 किलों से ज्यादा अवैध पटाखे बरामद, पुलिस ने दी इस बात की जानकारी

नई दिल्ली: दिवाली ने काफी समय पहले ही दिल्ली (Delhi) पटाखों के कारोबार ने जोर पकड़ लिया है. दरअसल, हाल ही में उत्तरी दिल्ली के सदर बाजार (Sadar Bazar) इलाके में एक गोदाम से 470 किलोग्राम से भी ज्यादा अवैध पटाखे बरामद किए गए है. इसके बाद अब पुलिस (Police) ने गोदाम के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है. इस बात की जानकारी खुद पुलिस ने दी है.

त्योहारों पर सामान बेचता है गोदाम का मालिक

पुलिस का कहना है कि 21 वर्षीय आरोपी मोहम्मद रिहान उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और वह त्योहार के दौरान चीजें बेचने का काम करता है. पुलिस ने कहा कि यहां गोदाम से कुल 472.4 किलोग्राम अवैध पटाखे बरामद किए गए है. इसके अलावा पुलिस ने यह भी बताया है कि इस गोदाम को 12 हजार रुपये किराए पर लिया गया था.

मेरठ से खरीदे थे अवैध पटाखे

पुलिस ने कहा कि आरोपी ने अवैध पटाखे उत्तर प्रदेश के मेरठ से खरीदे थे और दिवाली पर इन्हें ऊंचे दामों पर बेचने का उसका इरादा था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मेरठ रोड पर चल रही अवैध पटाखा फैक्ट्री से पूरे एनसीआर में पटाखों की खपत की जा रही है. खबर है कि दिवाली से 3 महीने पहले से ही इस फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था.

ये भी पढ़ें- UP: PM फिर बनाएंगे नया रिकॉर्ड, एक साथ 9 मेडिकल कॉलेजों का करेंगे उद्घाटन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़