अवैध संबंधों को छिपाने के लिए बिटिया को जंजीरों में जकड़ा, रेप का भी आरोप

राजस्थान के जालोर में एक दरिंदे पिता ने अपनी 14 साल की बेटी को जानवरों की तरह बड़ी बेरहमी से जंजीरों में जकड़कर महीनों तक कैद रखा. यही नहीं बच्ची के मामा ने आरोप लगाया है कि दरिंदे बाप ने अपनी सगी बेटी के साथ अनैतिक काम भी किया. 

अवैध संबंधों को छिपाने के लिए बिटिया को जंजीरों में जकड़ा, रेप का भी आरोप

जालोर: जिस संतान को जन्म दिया, उसी को जानवरों की तरह जंजीरों में बांधकर रखा. यही नहीं उसके साथ गलत हरकतें भी की गईं. 

मामा के पहुंचने से खुला राज
दिल दहला देने वाला ये मामला जालोर के बागोड़ा थाने का है. जहां एक 14 साल की किशोर बालिका को उसके अपने ही पिता ने जंजीरों में बांधे रखा. इस दरिंदे बाप पर बलात्कार करने का आरोप है. इस मामले में पुलिस ने फिलहाल मामला दर्ज कर लिया है और उसका सोमवार को मेडिकल करवाया गया. 

थाना प्रभारी गिरधर सिंह ने बताया कि लड़की के मामा ने बताया कि उसकी बहन की शादी आरोपी के साथ हुई थी, लेकिन वह उससे मारपीट करता था. जिससे दोनों के संबंध टूट गए. बाद में महिला ने दूसरी जगह शादी कर ली. लेकिन उसकी बेटी अपने पिता के साथ ही रहने लगी. जब से उसकी मां गई तब से उसके पिता ने लड़की को जंजीरों में जकड़कर रखना शुरु कर दिया. शुक्रवार को पीड़ित लड़की बड़ी ही मुश्किल से अपने दरिंदे पिता के चंगुल के निकल कर अपने ननिहाल पहुंची और अपना दर्द भरा हाल बयां किया. जिसके बाद उसके मामा उसे लेकर पुलिस के पास पहुंचे. इस मामले में पुलिस ने पोक्सो एक्ट समेत कई धाराओं में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

हैदराबाद की निर्भया से रेप के मामले में एक और नया खुलासा

अनैतिक काम करने का भी शक 
लड़की के मामा ने पुलिस के पास जो रिपोर्ट लिखाई है उसके मुताबिक 29 नवंबर को शाम 5 बजे उसकी नाबालिग भांजी रोते हुए उसके खेत पर पहुंची.  इस दौरान उसके पैरों में लोहे की जंजीरें जकड़ी हुई थी. लड़की ने पूछताछ में बताया कि उसे जंजीरों में जकड़कर रखा जाता था और उसे दादी के पास नहीं सुलाकर पिता स्वयं के पास ही सुलाता था. ये दरिंदा बाप रात हो जाने के बाद उसके साथ अनैतिक कार्य भी करता था.  पीड़िता के पिता ने 7 वर्ष पूर्व ही अपनी पत्नी को निकाल दिया था. 

बेटियों को बचाना है तो धर्म की शिक्षा ही है एकमात्र उपचार

अवैध संबंधों को छिपाने के लिए की दरिंदगी
आरोप है कि इस दरिंदे बाप का अपने ही परिवार की एक महिला से अवैध संबंध है. लेकिन उसकी बेटी ने अपने वहशी बाप को दूसरी औरत के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया था. अपने अवैध संबंधों को छिपाने को आरोपी पिता और वह महिला दोनों बालिका को जंजीरों में बांधकर रखते थे. 

बच्ची से दुष्कर्म के मामले में बागपत की अदालत ने रचा इतिहास 

बच्ची की मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद होगी आगे की कार्रवाई
सोमवार को बच्ची का मेडिकल कराया गया है. घटनाक्रम की वास्तविक स्थिति की जानकारी मिलने पर पुलिस ने उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. इस मामले की जांच पुलिस उप अधीक्षक एससी-एसटी सेल को सौंपी गई है. उधर बालिका इस घटनाक्रम में अपने सगे पिता द्वारा शिकार बनाए जाने पर सदमे में है. इस बालिका के पैरों में मोटी लोहे की जंजीर जकड़ी हुई थी, जिस पर तीन ताले लगे हुए थे.  पुलिस थाना बागोड़ा में थाना अधिकारी के सामने जंजीर को काटा गया है.