मुश्किल में राजद सुप्रीमो लालू यादव, CBI अदालत में हुई पेशी

राजद सुप्रीमो  लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ती हुई दिख रही हैं. जहां गुरुवार को उनकी रांची में सीबीआई अदालत में पेशी हुई. वहीं CBI ने झारखंड हाईकोर्ट से उनको मिली राहत का विरोध करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है.

मुश्किल में राजद सुप्रीमो लालू यादव, CBI अदालत में हुई पेशी

रांची: चारा घोटाला(Fodder Scam) मामले में आज राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) का बयान दर्ज कराया गया. उनकी पेशी सीबीआई कोर्ट के सामने हुई. जहां उनसे 34 सवाल पुछे गए. उधर सुप्रीम कोर्ट में भी उनका मामला एक बार फिर उछला है. 

रांची CBI अदालत में भी पेशी 
चारा घोटाला के मामले में गुरुवार को लालू यादव की पेशी हुई. 139 करोड़ के इस घोटाले में लालू ने गुरुवार को अपना बयान रांची की विशेष सीबीआइ अदालत के सामने दर्ज कराया.

लालू यादव चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता हैं. वह पेशी के लिए दिन के 10 बजे रांची की सीबीआइ अदालत पहुंचे थे. लेकिन उस समय सीबीआई अदालत के जज सुधांशु कुमार शशि  मौजूद नहीं थे.

जिसकी  वजह से लालू यादव को आधे घंटे तक इंतजार करना पड़ा. 

सीबीआई ने पूछे 34 सवाल

प्रसिद्ध चारा घोटाला मामले में लालू यादव ने 110 वें आरोपी के तौर पर डोरंडा कोषागार मामले में कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराया.

लालू यादव की पेशी के दौरान अदालत में भारी सुरक्षा की व्‍यवस्‍था की गई. इस दौरान लालू के सहयोगी भोला यादव भी उनके साथ साए की तरह लगे रहे.

चारा घोटाले के पांचवें मामले डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की अवैध निकासी की गई थी. जिसके बारे में गुरुवार को आइपीसी की धारा 313 के तहत लालू यादव का बयान दर्ज कराया गया. 

सुप्रीम कोर्ट में लालू यादव का मामला
लालू यादव का मामला सुप्रीम कोर्ट में भी उछला है. CBI ने झारखण्ड हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है.

सीबीआई ने अपनी याचिका में हाई कोर्ट के उस आदेश को रद्द करने की मांग की है, जिसमें देवघर कोषागार मामले में सजा की आधी अवधि गुजर जाने को आधार पर जमानत देते हुए  झारखंड हाई कोर्ट ने सजा पर रोक लगा दी थी.  ये याचिका पांच दिन पहले ही दाखिल  की गई है. 

सीबीआई के इस कदम के बाद लालू यादव की मुश्किलें बढ़नी तय हैं. 

ये भी पढ़िए- शपथ लेने के पहले हेमंत सोरेन ने की लालू से मुलाकात

ये भी पढ़िए- लालू के स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव