Income tax raid: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल की डिप्टी सेक्रेटरी पर आयकर का छापा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उप सचिव की घर पर आयकर विभाग ने छापा डाला है. सौम्या चौरसिया नाम की ये अधिकारी फिलहाल गायब हैं.

Income tax raid: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल की डिप्टी सेक्रेटरी पर आयकर का छापा

रायपुर: गलत तरीके से संपत्ति अर्जित किए जाने के मामले में आयकर विभाग ने छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर छापा मारा है. इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उप सचिव सौम्या चौरसिया के घर पर भी छापेमारी की गई. फिलहाल सौम्या अंडरग्राउंड बताई जा रही हैं.

दो दिनों से पड़ रहे हैं छापे
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में आयकर विभाग (Income Tax Department) की छापेमारी लगातार दूसरे दिन भी डाले जाते रहे. आयकर विभाग ने अपनी जांच का दायरा बढ़ाते हुए शुक्रवार को दिन में मुख्यमंत्री सचिवालय की उप-सचिव सौम्या चौरसिया के निवास पर छापेमारी की.
छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग की कार्रवाई पिछले 24 घंटे से लगातार जारी है.

सौम्या चौरसिया के घर पर छापेमारी
आयकर विभाग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उप-सचिव सौम्या चौरसिया के भिलाई स्थित बंगले पर छापा मारा. आयकर अधिकारियों की टीम में 6 ऑफिसरों के साथ सीआरपीएफ के जवान भी शामिल थे.
सौम्या के पास मुख्यमंत्री सचिवालय में अहम जिम्मेदारी थी. उनसे पहले आबकारी विभाग के ओएसडी एपी त्रिपाठी के घर पर छापेमारी की गई थी. जहां से मिले दस्तावेजों के बाद सौम्या चौरसिया के घर पर छापा मारा गया.

कई जगहों पर पड़े हैं आयकर के छापे
छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर छापेमारी चल रही है. जगदलपुर में भी कारोबारियों के ठिकाने पर छापा मारा गया. भिलाई, रायगढ़, बिलासपुर तक छापेमारी हुई. रायपुर के मेयर एजाज ढेबर के बाद मुख्यमंत्री की उप सचिव सौम्या चौरसिया आयकर के शिकंजे में फंस गई हैं. जगदलपुर में भी आयकर टीम ने एक कारोबारी और डॉक्टर के ठिकानों पर दबिश दी है.

घरवालों ने नहीं किया सहयोग
आयकर विभाग की टीम सौम्या चौरसिया के सूर्या रेसीडेंसी स्थित घर ए-21 में छापेमारी दोपहर में पहुंची. घरवालों ने अंदर से दरवाजा बंद कर लिया. बाद में स्थानीय पुलिस की दबिश के बाद कार्रवाई शुरु हुई. सौम्या के घर से क्या बरामद हुआ है, इस बारे में कोई जानकारी बाहर नहीं आई है.

सौम्या चौरसिया का फिलहाल कोई पता नहीं चल पा रहा है. बताया जा रहा है कि वह अंडरग्राउंड हो गई हैं.

ये भी पढ़ें--बाला साहेब ठाकरे के बेटे उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र में देंगे मुसलमानों को आरक्षण

ये भी पढ़ें--ओडिशा से अमित शाह की दहाड़! 'दीदी', 'बुआ', 'बबुआ' और कांग्रेस को लगाई लताड़

ये भी पढ़ें--ममता, नीतीश और नवीन पटनायक संग गृहमंत्री अमित शाह ने की बैठक! एकसाथ किया लंच