डॉक्टरों से अभद्रता करने वालों पर सीएम योगी सख्त, दी कड़ी चेतावनी

उत्तर प्रदेश के बरेली और गाजियाबाद में तबलीगी जमात के कोरोना संक्रमित जमातियों ने डॉक्टरों और नर्सों से अभद्रता की थी, इस पर योगी सरकार ने सख्ती दिखाई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 3, 2020, 08:47 PM IST
    • प्रदेश में अब तक 172 संक्रमित मिल चुके हैं. गुरुवार शाम छह बजे से शुक्रवार दोपहर 1 बजे तक 44 लोगों को की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.
    • राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 44 नए केस मिले हैं. 34 टेस्ट किंज जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी की लैब पॉजिटिव पाए गए हैं.
डॉक्टरों से अभद्रता करने वालों पर सीएम योगी सख्त, दी कड़ी चेतावनी

लखनऊ: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जेहादी सोच के लोगों को कड़ी चेतावनी दी है. सीएम योगी ने कहा, 'लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों को सख्त संदेश दें. इंदौर जैसी घटना उत्तर प्रदेश में कहीं भी कतई नहीं होनी चाहिए. ऐसे लोगों पर डिजास्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करें. उत्तर प्रदेश में लगातार केस बढ़ रहे हैं.

जो पुलिस का साथ नहीं देगा उस पर होगी कठोर कार्रवाई

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जो भी लोग सरकार और पुलिस से असहयोग करें उनको थोड़ी-थोड़ी संख्या में अलग-अलग कड़ी निगरानी में रखें. गाजियाबाद के अस्पताल में जिन लोगों ने अराजकता फैलाई है उन सबके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें.

मुख्यमंत्री ने कहा, 'अगर क्वारनटाइन से कोई भागता है तो इसके लिए वहां के प्रशासन को जवाबदेह बनाएं. ऐसे केंद्र प्राइमरी स्कूलों की जगह बड़े भवनों को बनाएं. लॉकडाउन के अनुपालन में जो लोग बेहतर काम कर रहे हैं उनकी सूची बनाएं.

1000 करोड़ का कोरोना केयर फंड तैयार करेंगे

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार एक हजार करोड़ रुपये का कोरोना केयर फंड तैयार करेगी. इस फंड से टेस्टिंग लैब की सुविधाएं बढ़ाने के साथ इलाज में जरूरी और उपकरणों जैसे वेंटीलेटर, मास्क, सेनिटाइजर, पीपीई (पर्सनल प्रोटेक्शन इक्यूपमेंट) आदि की व्यवस्था की जाएगी. इस फंड में सरकार तो मदद देगी साथ ही, अन्य लोगों के अलावा कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसबलटी के तहत औद्योगिक घरानों से भी मदद ली जाएगी.

लश्कर के 4 आतंकी सहित 3 आतंकी समर्थक गिरफ्तार, हथियार बरामद

उत्तरप्रदेश में 172 लोग कोरोना से संक्रमित

प्रदेश में अब तक 172 संक्रमित मिल चुके हैं. गुरुवार शाम छह बजे से शुक्रवार दोपहर 1 बजे तक 44 लोगों को की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसकी विस्तृत रिपोर्ट शाम को स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव देंगे लेकिन जो रिपोर्ट अभी सामने आई है उसमें इन 44 लोगों में 42 वह लोग हैं जो दिल्ली में तब्लीगी जमात कार्यक्रम में शिरकत करके लौटे हैं.

उल्लेखनीय है कि राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 44 नए केस मिले हैं. 34 टेस्ट किंज जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी की लैब पॉजिटिव पाए गए हैं. केजीएमयू के आइसोलेशन वार्ड के इंचार्ज डॉक्टर सुधीर सिंह ने बताया कि इनमें कानपुर के 6, आगरा के 8, लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल में भर्ती 12, आजमगढ़ के 4, प्रतापगढ़ का एक, हरदोई के 2 लोग शामिल हैं.

कोरोना वायरस: गांगुली, तेंदुलकर समेत खेल जगत के दिग्गजों के साथ पीएम मोदी ने की चर्चा

ट्रेंडिंग न्यूज़