Pakistan के भीतर 200 मीटर तक गयी भारतीय सेना, जानिए क्यों?

भारतीय सेना के जाबांज रणबांकुरों के आगे पाकिस्तान एक बार फिर नतमस्तक हो गया. सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट एयर स्ट्राइक में पिटने के बाद से पाकिस्तानी सेना का हौसला पस्त हो चुका है. 

Pakistan के भीतर 200 मीटर तक गयी भारतीय सेना, जानिए क्यों?

श्रीनगर: भारतीय सेना ने एक बार फिर पाकिस्तान के अंदर घुसकर कार्रवाई की है. कुछ दिन पहले पाकिस्तानी आतंकवादी जम्मू कश्मीर में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे तब उनकी साजिश को सुरक्षाबलों बेनकाब कर दिया था. इसके बाद सरहद पर गहरी सुरंग का पता चला था जिससे आतंकियों ने घुसपैठ की साजिश रची थी.

सुरंग की खोज करने पाकिस्तान के भीतर 200 मीटर तक गयी सेना

भारतीय सेना के जाबांज रणबांकुरों के आगे पाकिस्तान एक बार फिर नतमस्तक हो गया. सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट एयर स्ट्राइक में पिटने के बाद से पाकिस्तानी सेना का हौसला पस्त हो चुका है. जब भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुसकर अपना सर्च ऑपरेशन चलाया तो पाकिस्तानी फौज कायरों की तरह देखती रही और कोई जवाबी कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं जुटा सकी.

क्लिक करें- Shehla Rashid से Kangana ने ये क्यों कह दिया, 'मैं तो पैदाइशी मूर्ख हूं..'

इसी सुरंग से घुसे थे आतंकवादी

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले नगरोटा एनकाउंटर में जिन 4 पाकिस्तानी आतंकियों मारा गया था, वे जिस सुरंग से होकर घुसपैठ किए थे, उसका पता लगाने के लिए भारतीय सुरक्षा बल पाकिस्तान के भीतर 200 मीटर तक घुसे थे. एक शीर्ष सैन्य सरकारी अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

सैन्य अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बल पाकिस्तान में करीब 200 मीटर तक गए जहां से सुरंग की शुरुआत हो रही थी.  पिछले दिनों मारे गए आतंकी इसी सुरंग से घुसे थे.

22 नवम्बर को हुआ था सरहद पर सुरंग होने का खुलासा

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में 22 नवंबर को सुरक्षा बलों ने इंटरनैशनल बॉर्डर के पास एक 150 मीटर लंबी सुरंग का पता लगाया था. सुरक्षा बलों के मुताबिक, नगरोटा में मारे गए आतंकियों ने घुसपैठ के लिए इसी सुरंग का इस्तेमाल किया था. नवंबर के तीसरे हफ्ते में सुरक्षा बलों ने मारे गए आतंकियों के पास से जो मोबाइल फोन मिले थे, उन्हीं से सुरंग के बारे में सुराग मिला था.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234