दुनिया ने देखा भारतीय नौसेना का पराक्रम, एंटी शिप मिसाइल उरन का सफल परीक्षण

शुक्रवार को भारतीय नौसेना ने पश्चिमी बेड़े ने अरब सागर में एक एंटी शिप मिसाइल उरन का सफलतापूर्वक परीक्षण किया. यह मिसाइल अब परिचालन के लिए तैयार है.

दुनिया ने देखा भारतीय नौसेना का पराक्रम, एंटी शिप मिसाइल उरन का सफल परीक्षण

नई दिल्ली: भारतीय नौसेना (Indian Navy) लगातार दुनिया के सामने ऐतिहासिक उदाहरण प्रस्तुत कर रही है. नौसेना के जाबांज योद्धा अपने पराक्रम से ये प्रमाण दे रहे हैं कि भारत की ओर गलत भावना से उठने वाली हर आवाज का दमन करने में नेवी सक्षम है. शुक्रवार को भारतीय नौसेना ने पश्चिमी बेड़े ने अरब सागर में एक एंटी शिप मिसाइल उरन का सफलतापूर्वक परीक्षण किया. यह मिसाइल अब परिचालन के लिए तैयार है.

एंटी शिप मिसाइल उरन का परीक्षण

उल्लेखनीय है कि भारतीय नौसेना के पश्चिमी बेड़े ने अरब सागर में एक एंटी शिप मिसाइल उरन का सफलतापूर्वक परीक्षण किया. यह मिसाइल अब परिचालन के लिए तैयार है. इससे पहले रविवार को ब्रह्मोस एंटी-शिप सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया था.

हर पल सजग और सतर्क है भारतीय नौसेना

क्लिक करें- Bihar Election: PM मोदी की पहली रैली, सासाराम में विपक्ष पर जमकर बरसे

आपको बता दें कि भारतीय नौसेना की चर्चा पूरी दुनिया मे होती है. सभी देश नौसेना के पराक्रम और शौर्य से परिचित हैं. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ब्रह्मोस एंटी-शिप सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल को अरब सागर में स्वदेशी नौसैनिक युद्धपोत आईएनएस चेन्नई से लॉन्च किया गया था. 'प्राइम स्ट्राइक हथियार' के रूप में ब्रह्मोस लंबी दूरी के टारगेट को निशाना बनाकर युद्धपोत की अजेयता को सुनिश्चित करेगा. इस प्रकार विध्वंसक युद्धपोत भारतीय नौसेना का एक घातक प्लेटफॉर्म बन गया है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234