देश की पहली सी प्लेन सर्विस बन्द, PM Modi ने की थी शुरुआत, जानिए क्यों?

अहमदाबाद से केवडिया स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (Statue Of Unity) के बीच चलने वाली सेवा शनिवार से 15 दिनों के लिए बंद कर दी गई है.

देश की पहली सी प्लेन सर्विस बन्द, PM Modi ने की थी शुरुआत, जानिए क्यों?

अहमदाबाद: भारत की पहली सी-प्लेन सर्विस को 15 दिनों के लिए बन्द करना पड़ा है. इसमें कोई तकनीकी खराबी आ गयी है जिसकी वजह से इसे मालदीव भेजा जा रहा है. इस सी प्लेन ( Sea- Plane) सेवा की शुरुआत खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी.

सिविल एविएशन विभाग के निदेशक कैप्टन अजय चौहान का कहना है कि सी-प्लेन के फ्लाइंग घंटे खत्म होने की वजह से उसे सर्विसिंग चाहिए, जिसके लिए सी-प्लेन को अहमदाबाद से वापस मालदीव भेजा गया है.

अहमदाबाद से Statue Of Unity के बीच चलती है ये सर्विस

उल्लेखनीय है कि अहमदाबाद से केवडिया स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (Statue Of Unity) के बीच चलने वाली सेवा शनिवार से 15 दिनों के लिए बंद कर दी गई है. सी-प्लेन सर्विस को इससे पहले भी 3-3 दिन के लिए बंद किया जा चुका है. बताया गया है कि सी Plane की तकनीकी खराबी दूर करने के लिए इसे मालदीव भेजा जा रहा है और इसके बाद ये सर्विस दोबारा शुरू होगी.

पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

आपको बता दें कि एक महीने पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सी प्लेन सेवा की शुरुआत की थी. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने सी-प्लेन सर्विस की शुरुआत करते हुए केवडिया से अहमदाबाद तक उड़ान भरी थी. दिलचस्प बात यह है कि सी-प्लेन सर्विस को इससे पहले 3-3 दिन के लिए बंद किया जा चुका है. उस वक्त भी यही कहा गया था कि पुनर्निर्माण को लेकर बंद किया गया है.

क्लिक करें- Bihar Politics: तेजस्वी यादव और नीतीश की जुबानी लड़ाई में BJP की एंट्री

जानकारी के मुताबिक अब सी-प्लेन का ये क्रू दूसरे सी-प्लेन के साथ अहमदाबाद वापस आएगा और फिर वो प्लेन यहीं अहमदाबाद में ही रहेगा.

 50 साल पुराना विमान किया जा रहा इस्तेमाल

आपको बता दें कि सी-प्लेन सर्विस देश में पहली बार शुरू हुई है, लेकिन इसमें इस्तेमाल हो रहा प्लेन 50 साल पुराना है.  इसे ऑपरेट करने वाली एयरलाइन का दावा है कि प्लेन बढ़िया हालत में है. स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बताया था कि यह सी-प्लेन सबसे सुरक्षित एयरक्राफ्ट में से एक है. इसकी रेग्युलर सर्विस हुई है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234