असहिष्णु दौरः आतंकियों के निशाने पर सीएम योगी, RSS कार्यालय

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी हमला हो सकता है साथ ही, RSS के कार्यालायों पर भी इस तरह की वारदात के संकट है. लगातार मिल रही खुफिया सूचनाओं पर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं और सुरक्षा तंत्र मजबूत किया जा रहा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 13, 2020, 01:36 PM IST
    • राजस्थान विधानसभा में बुधवार को RSS के पदाधिकारियों एवं दफ्तरों पर आतंकी हमले की आशंकाओं पर आईबी अलर्ट का मामला उठा था
    • सूत्रों के मुताबिक आतंकी पत्रकार बनकर गोरखनाथ मंदिर में योगी पर हमला कर सकते हैं
असहिष्णु दौरः आतंकियों के निशाने पर सीएम योगी, RSS कार्यालय

लखनऊ: पिछले काफी समय से हिंदूवादी संगठन और हिंदूनेता आतंकियों के निशाने पर हैं. लखनऊ में हुई कमलेश तिवारी की हत्या इस बात का सटीक उदाहरण है और इसके बाद अभी तक हिंदूवादी नेताओं पर खतरा बाकी है. यह खतरा इस कदर बढ़ा हुआ है कि कार्यकर्ता से लेकर शीर्ष नेता विरोधियों की सूची में हैं.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी हमला हो सकता है साथ ही, RSS के कार्यालयों पर भी इस तरह की वारदात के संकट है. लगातार मिल रही खुफिया सूचनाओं पर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं और सुरक्षा तंत्र मजबूत किया जा रहा है. 

पत्रकार के वेश में सीएम पर हमले की प्लानिंग?
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आतंकियों के निशाने पर हो सकते हैं. खुफिया एंजेसी की रिपोर्ट के मुताबिक आतंकवादी उन पर हमला करने की फिराक में हैं. सूत्रों के मुताबिक आतंकी पत्रकार बनकर गोरखनाथ मंदिर में योगी पर हमला कर सकते हैं. यह खुफिया इनपुट मिलने के बाद गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है.

गोरखनाथ मंदिर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पत्रकार सहजता से मिल सकते हैं लेकिन अब सतर्कता बरती जा रही है आने वाले पत्रकारों की सघन चेकिंग की जाएगी. केवल उन्हीं पत्रकारों को अंदर जाने की इजाजत होगी जिनके पास पुलिस की ओर से जारी पहचान पत्र रहेगा. 

पुलवामा जैसे हमले की हो रही है साजिश
दूसरी तरफ आतंकवादी पुलवामा हमले जैसी एक और घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि जम्मू कश्मीर में आतंकी सुरक्षाबलों पर आईईडी के जरिए हमले की साजिश में लगे हैं. सूचना मिली है कि आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के् नेतृत्व में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के आतंकियों ने एक साथ ग्रुप बनाकर हमला करने का प्लान तैयार किया है.

ऐसा बताया जा रहा है कि इस कंबाइन ग्रुप का नाम 'गजवनवी फोर्स' दिया गया है.गजनवी फोर्स में जैश ए मोहम्म्द, लश्कर ए तैयबा, हिजबुल मुजाहिद्दीन और अद बद्र शामिल हैं.

CAA हिंसा:53 लोगों ने तोड़ी सरकारी सम्पत्ति,अदालत बोली 'इन्हीं से वसूलिए 23 लाख'

राजस्थान में बढ़ी RSS कार्यालयों की सुरक्षा
राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की मांग पर सरकार ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और उससे जुड़े संगठनों के कार्यालयों पर सुरक्षा बढ़ा दी है. भाजपा विधायक संघ से जुड़े लोगों के व्यक्तिगत सुरक्षा की भी मांग कर रहे हैं. इससे पहले राजस्थान विधानसभा में बुधवार को RSS के पदाधिकारियों एवं दफ्तरों पर आतंकी हमले की आशंकाओं पर आईबी अलर्ट का मामला उठा था.

भाजपा विधायक दल के उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने यह मामला उठाया. उन्होंने कहा कि आईबी की रिपोर्ट में राजस्थान, पंजाब और महाराष्ट्र में संघ के नेता और दफ्तरों पर आतंकी हमले का खतरा है. उन्होंने कहा कि आईबी ने राजस्थान सरकार को भी अलर्ट कर दिया है कि आतंकी संगठन हमलों को अंजाम देने के लिए IED से लदे वाहनों का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

फिर पुलवामा की तरह दहल सकती है घाटी, 'गजनवी फोर्स' कर रहा है साजिश

ट्रेंडिंग न्यूज़