दक्षिण अफ्रीका से जयपुर लौटे परिवार के 4 सदस्य पॉजिटिव, ओमिक्रॉन का खतरा

स्वास्थ्य अधिकारियों ने पुष्टि की कि बच्चे को छोड़कर सभी को टीका लगाया गया है और इसलिए उनमें कोरोना के गंभीर लक्षण नहीं दिख रहे हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 3, 2021, 05:22 PM IST
  • कई रिश्तेदारों से मिला था परिवार
  • दक्षिण अफ्रीका से लौटा थे लोग

ट्रेंडिंग तस्वीरें

दक्षिण अफ्रीका से जयपुर लौटे परिवार के 4 सदस्य पॉजिटिव, ओमिक्रॉन का खतरा

जयपुरः देश में अब ओमिक्रॉन वायरस का संकट बढ़ता जा रहा है. कर्नाटक में ओमिक्रॉन वैरिएंट के दो मामले पाए जाने के बाद, दक्षिण अफ्रीका से जयपुर लौटा एक परिवार के चार सदस्यों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है. उनके नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं.

10 से अधिक रिश्तेदारों से की मुलाकात
संक्रमित परिवार ने जयपुर में दस से अधिक रिश्तेदारों से मुलाकात की थी, उनमें से पांच पॉजिटिव पाये गये. इन सभी को क्वारंटीन कर दिया गया है और इनके सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं.

बच्चे को नहीं लगा है टीका
स्वास्थ्य अधिकारियों ने पुष्टि की कि बच्चे को छोड़कर सभी को टीका लगाया गया है और इसलिए उनमें कोरोना के गंभीर लक्षण नहीं दिख रहे हैं. अधिकारियों ने बताया कि परिवार 25 नवंबर को अफ्रीका से लौटा था और उसके बाद रिश्तेदारों से मिल रहा था. 

ये भी पढ़ेंः देश में ऑक्सीजन की कमी से सिर्फ 4 मौतें, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया हैरान करने वाला आंकड़ा

पॉजिटिव आने पर सामने आया मामला
बुधवार को, आदर्श नगर में रहने वाले परिवार के एक व्यक्ति का टेस्ट पॉजिटिव आया, जिसके बाद अन्य की जांच की गई. विशेष रूप से, राजस्थान में कोविड के मामले दिवाली के बाद से बढ़ रहे हैं. दिवाली से पहले, रोजाना मामले 50 तक सीमित थे, लेकिन त्योहार के बाद, सक्रिय मामले बढ़ रहे हैं और अब यह 213 हो गये हैं.

गुरुवार को राज्य में 21 पॉजिटिव मामले सामने आए, जिसमें जयपुर में सबसे अधिक 114 मामले दर्ज किए गए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़