जम्मू कश्मीरः जवानों के साथ मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी हुए ढेर, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

मरने वालों में से एक टॉप आतंकी कमांडर शामिल है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 23, 2021, 07:46 AM IST
  • देर रात से चल रही थी मुठभेड़
  • इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी
जम्मू कश्मीरः जवानों के साथ मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी हुए ढेर, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर के सोपोर में भारतीय सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. यहां के वारपोरा गांव में कल रात से सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए हैं. दोनों ही आतंकवाद संगठन लश्कर-ए-तैयबा के थे. पुलिस ने यह जानकारी दी है. मरने वालों में से एक टॉप आतंकी कमांडर शामिल है. मुठभेड़ वाली जगह से जवानों को भारी मात्रा में हथियार और बम गोला बरामद हुए हैं.

कई हत्याओं में शामिल था आतंकी
कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि सोपोर मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर के दो आतंकी मारे गए. उनमें से एक फयाज वार कई हमलों और हत्याओं में शामिल था, जवानों को लंबे समय से इस आतंकी की तलाश थी

सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने बरसाई गोलियां
बताया जाता है कि सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि वारपोरा इलाके में कुछ आतंकी मौजूद हैं. इसके बाद 22 राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने वीरवार शाम इलाके को घेर लिया. वहां अंदर जाने और बाहर आने के सभी रास्ते सील कर घर-घर तलाशी का काम शुरू किया गया.

इसी दौरान एक घर में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी. इस बीच आतंकियों के रिश्तेदार मौके पर पहुंच गए. सुरक्षाबलों के साथ उन्होंने भी आतंकियों  से आत्मसमर्पण की अपील की, लेकिन सफलता नहीं मिली. इसके बाद जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया. इलाके की तलाशी ली जा रही है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़