जम्मू-कश्मीरः बांदीपोरा में आतंकियों ने छिपकर सुरक्षाबलों पर किया हमला, पुलिसकर्मी शहीद

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में शुक्रवार को पुलिस-बीएसएफ की संयुक्त पार्टी पर आतंकवादियों की ओर से किए गए ग्रेनेड हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) शहीद हो गया और चार अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 11, 2022, 09:06 PM IST
  • जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में हुई घटना
  • नाका पार्टी पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड
जम्मू-कश्मीरः बांदीपोरा में आतंकियों ने छिपकर सुरक्षाबलों पर किया हमला, पुलिसकर्मी शहीद

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में शुक्रवार को पुलिस-बीएसएफ की संयुक्त पार्टी पर आतंकवादियों की ओर से किए गए ग्रेनेड हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) शहीद हो गया और चार अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

घायल जवानों की हालत स्थिर
वरिष्ठ अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के एक दल पर ग्रेनेड फेंका, जिससे सुरक्षा बल के पांच जवान घायल हो गए और बाद में एसपीओ ने दम तोड़ दिया. सुरक्षा बलों के चार घायल जवानों की हालत स्थिर बताई जा रही है.

पुलिस ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हैं.

नाका पार्टी पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड
पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आतंकवादियों ने बांदीपोरा में निशात पार्क के पास नाका पार्टी पर एक ग्रेनेड फेंका, जिसमें पांच पुलिस/बीएसएफ कर्मियों को छर्रे लगे और उन्हें अस्पताल ले जाया गया.

पुलिस ने जताई श्रद्धांजलि
पुलिस के अनुसार, घायलों में से पुलिसकर्मी जुबैर अहमद ने दम तोड़ दिया और वह शहीद हो गए. अन्य घायल कर्मियों की हालत स्थिर है. हम कर्तव्य निभाते हुए उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए शहीद को अपनी समृद्ध श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं और इस महत्वपूर्ण मोड़ पर उनके परिवार के साथ खड़े हैं.

सुरक्षाबलों ने शुरू की आतंकियों की तलाश
एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और फिलहाल जांच जारी है. इस बीच, इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकियों की तलाश की जा रही है.

आतंक विरोधी अभियान के चलते बौखला गए हैं आतंकी
बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पुलिस और सेना ने आतंकियों के खिलाफ पिछले कुछ महीनों से आतंक विरोधी अभियान छेड़ा हुआ है. इस वजह से आतंकियों में बौखलाहट देखने को मिल रही है. आतंकी अब छिपकर वार करने लगे हैं. हाल के दिनों में पुलिस वाहनों पर ग्रेनेड फेंकने की घटनाओं में इजाफा हुआ है.

यह भी पढ़िएः कर्नाटक: जहां लड़कियां मांग रहीं हिजाब वहीं से निकला था देश का 'सैटेलाइट मैन'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़