उत्तरप्रदेश में कोरोना का कहर, जवाहर नवोदय विद्यालय के 41 बच्चों को हुआ कोरोना

 देश के सबसे बड़े राज्य उत्तरप्रदेश में भी कोरोना की नई लहर ने विकराल रूप ले लिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 11, 2021, 10:34 PM IST
  • जवाहर नवोदय विद्यालय के 41 बच्चों को हुआ कोरोना
  • रविवार को 15 हजार से ज्यादा केस
उत्तरप्रदेश में कोरोना का कहर, जवाहर नवोदय विद्यालय के 41 बच्चों को हुआ कोरोना

कौशांबी: देश में कोरोना वायरस के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. दोबारा लॉकडाउन जैसे हालात बन रहे हैं. कई राज्यों में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. देश के सबसे बड़े राज्य उत्तरप्रदेश में भी कोरोना की नई लहर ने विकराल रूप ले लिया है. राज्य के कौशांबी जिले में 41 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गये हैं. कोरोना विस्फोट का ये मामला जवाहर नवोदय के टेवा मंझनपुर का है. 

खाना बनाने वाला भी संक्रमित

बड़ी बात ये है कि उनका खाना बनाने वाला मेड भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. पूरे मामले की स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच करेगी और संपर्क में आए सभी को स्कूल में ही क्वारन्टीन किया गया है. 

 

रविवार को 15 हजार से ज्यादा केस 

उत्तर प्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस के 15353 नये केस सामने आए. राज्य में कुल 6 लाख 11 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. प्रदेश में कोरोना महामारी के कुल एक्टिव मामलों में संख्या बढ़कर 71,241 हो गई. 

लखनऊ में बिगड़ रहे हालात 

राजधानी लखनऊ में लगातार कोरोना से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. लखनऊ में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच डॉक्टर, रेजिडेंट और सहयोगी स्टाफ भी संक्रमित होते जा रहे हैं. हालत यह है कि संजय गांधी चिकित्सा आयुर्विज्ञान संस्थान (पीजीआई) में करीब 100 तो केजीएमयू में 250 के लगभग स्टाफ पॉजिटिव हो चुका है. इससे स्थिति और चिंताजनक हो गई है. 

ये भी पढ़ें- पूरे 700 दिन बाद मैदान पर उतरा भारत का स्टार खिलाड़ी

20 से अधिक जिलों में प्रशासन नाइट कर्फ्यू का कड़ाई से पालन कराने में लगा है. प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से 15353 केस आए हैं. यह उत्तर प्रदेश का एक दिन में आए संक्रमित केसों का रिकॉर्ड है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसी भी धार्मिक स्थल पर एक बार में पांच से ज्यादा लोगों के एंट्री करने पर रोक लगाई है. सरकार ने धार्मिक स्थल एक बार में पांच ही लोगों को एंट्री सुनिश्चित करने का निर्देश अधिकारियों को दिया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़