जामा मस्जिद में जुमे की नमाज खत्म, फिर शुरू हुआ CAA पर विरोध प्रदर्शन

जिस बात की आशंका व्यक्त की जा रही थी वही हुआ. जैसे ही जामा मस्जिद में जुमे की नमाज खत्म हुई तुरंत नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया. पुलिस इस पर कड़ी नजर बनाए हुए है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 27, 2019, 02:18 PM IST
    • जामा मस्जिद में जुमे की नमाज खत्म
    • फिर शुरू हुआ CAA पर विरोध प्रदर्शन
    • यूपी में भी अलर्ट पर प्रशासन
जामा मस्जिद में जुमे की नमाज खत्म, फिर शुरू हुआ CAA पर विरोध प्रदर्शन

दिल्ली: दिल्ली की जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद नागरिकता संशोधन कानून पर विरोध प्रदर्शन शुरू है गया. पुलिस की पूरे प्रदर्शन पर नजर है. सैकड़ों की संख्या में नमाज़ी CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. दिल्ली के जोरबाग इलाके में भी शुक्रवार को CAA के खिलाफ विरोधी मार्च निकाला गया, ये मार्च प्रधानमंत्री के आवास तक जाएगा.

यूपी में भी अलर्ट पर प्रशासन

एक खबर यह भी मिली कि राज्य के कई जिलों में सुरक्षा बलों ने फ्लैग मार्च निकाला है. एक राहत की बात यह है कि अलग-अलग जिलों में जिलाधिकारियों ने जनता से साथ शांति बैठक कर शांति बरतने की अपील  भी की है. मालूम हो कि यूपी में CAA विरोध के मद्देनजर 21 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद है. 

जुम्मे की नमाज के दौरान पुलिस करेगी पेट्रोलिंग

यूपी में इन दिनों हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. शुक्रवार को जुमे की नमाज से पहले गाजियाबाद, अलीगढ़ समेत कई जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. डीजीपी मुख्यालय से इन सब पर नजर भी रखी जा रही है. उत्तरप्रदेश के विभिन्न जिलों में जुम्मे की नमाज को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के निर्देश जारी किए हैं.

हिंसा मामले में अबतक 700 लोगों पर FIR

इस मामले में पुलिस ने अब तक 700 से ज्यादा लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. उपद्रव में बड़ी संख्या में पुलिसवाले भी घायल हुए थे, इसके साथ ही उपद्रवियों ने सरकारी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया था. पुलिस तभी से लगातार इन उपद्रवियों की तलाश में जुटी हुई थी. और वीडियो और फोटो के आधार पर कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में भी लिया था.

जामिया में भी हुई थी भीषण हिंसा

नागरिकता कानून के विरोध में जामिया में छात्रों की आड़ में दंगाइयों ने जमकर बवाल किया था और कई बसों में आग लगा दी थी. कई जगहों पर पुलिस के जवानों पर भी हमला किया था. इस कानून के विरोध देश के कई दिस्सों में हिंसात्मक विरोध किया गया था. आज फिर से जामा मस्जिद के बाहर भीड़ जुटनी शुरू हो गयी है.

पढ़ें- यूपी में 21 जगहों पर ठप इंटरनेट, जुम्मे के दिन अलर्ट पर प्रशासन

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़