मंत्री बनने के बाद संसद में सिंधिया ने पढ़े पीएम मोदी की तारीफ में कसीदे

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीएम मोदी के बारे में ऐसा क्या कह दिया कि संसद में होने लगा शोर-शराबा? ये सवाल आज के संदर्भ में थोड़ा अजीब लगेगा. दरअसल, सिंधिया ने कहा प्रधानमंत्री मोदी की सरकार में हवाई यात्रा का लोकतंत्रीकरण हुआ है. इसके बाद विपक्ष ने बवाल काट दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 29, 2021, 09:30 PM IST
  • सिंधिया ने ऐसा क्या कह दिया कि संसद में होने लगा शोर-शराबा?
  • जानिए संसद में किस विधेयक को ध्वनिमत से दे दी गई मंजूरी?
मंत्री बनने के बाद संसद में सिंधिया ने पढ़े पीएम मोदी की तारीफ में कसीदे

नई दिल्ली: नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को लोकसभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में हवाई यात्रा का लोकतंत्रीकरण हुआ है जो पहले कभी नहीं हुआ था और यह सरकार देश की गरीब जनता को सुलभ हवाई यात्रा मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है.

सिंधिया ने मोदी सरकार को सराहा

सिंधिया ने लोकसभा में ‘भारतीय विमानपत्तन आर्थिक विनियामक प्राधिकरण (संशोधन) विधेयक, 2021’ को चर्चा एवं पारित करने के लिए रखते हुए यह बात कही. उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आने वाले समय में भारत उड्डयन के क्षेत्र में विश्व का नेतृत्व करे.

मंत्री के जवाब के बाद सदन ने विभिन्न विषयों पर विपक्षी सदस्यों के शोर-शराबे के बीच ही विधेयक को ध्वनिमत से मंजूरी दे दी. इससे पहले सिंधिया ने कहा कि यह सरकार भविष्य में देश की शहरी आबादी के साथ ग्रामीण जनता को भी सुलभ हवाई यात्रा प्रदान करने के लिए कटिबद्ध है.

उन्होंने कहा, ‘देश में यदि हवाई यात्रा का लोकतंत्रीकरण हुआ है तो वह नरेंद्र मोदी की सरकार में ही हुआ है. यह आत्मनिर्भर भारत की सोच से जुड़ा है.’

पेगासस मामले पर सिंधिया ने क्या कहा?

सिंधिया ने पेगासस जासूसी मामले और केंद्र के तीन नये कृषि कानूनों को रद्द करने समेत विभिन्न विषयों पर नारेबाजी कर रहे कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों पर निशाना साधते हुए कहा, ‘संवाद के बदले नारेबाजी के माहौल में भी सरकार किसान, गरीब और देश के विकास के लिए संकल्पित हैं. ये (विपक्षी सदस्य) कोरोना वायरस के माहौल में भी संवाद और चर्चा नहीं चाहते.’

उन्होंने केंद्र की ‘उड़ान’ योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि बिहार के दरभंगा शहर में स्वतंत्रता के समय हवाईपट्टी बनी थी जहां 1950 से 1962 तक एक निजी एयरलाइन्स उड़ानों का संचालन करती थी, लेकिन उसके बाद दरभंगा शहर देश के नागर विमानन क्षेत्र के नक्शे से मिट गया. लेकिन इस योजना के कारण 9 नवंबर, 2020 को दिल्ली से दरभंगा पहली उड़ान पहुंची. सिंधिया ने कहा कि ऐसे अनेक छोटे शहर हैं जो हवाई मार्ग से बड़े शहरों से जुड़ गये हैं.

नारेबाजी कर रहे सांसदों पर साधा निशाना

नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोकसभा में शोर-शराबा कर रहे विपक्षी सदस्यों पर निशाना साधा और कहा कि जब देश कोरोना महामारी का सामना कर रहा है. तब विपक्षी सदस्य चर्चा और संवाद करने की बजाय नारेबाजी कर रहे हैं.

निचले सदन ने हंगामे के बीच ही विधेयक को ध्वनिमत से मंजूरी दे दी. गौरतलब है कि विपक्षी दलों के सदस्य पेगासस जासूसी मामले और केंद्र के तीन नये कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर मौजूदा सत्र के पहले दिन से सदन में नारेबाजी कर रहे हैं. इस कारण से सदन में अब तक कामकाज बाधित रहा है और कार्यवाही सुचारू रूप से नहीं चल पा रही है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़