सीपीआई दफ्तर से AC निकाल ले गए कन्हैया कुमार, आज जिग्नेश संग थामेंगे कांग्रेस का हाथ?

Kanhaiya Kumar: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कन्हैया पटना में सीपीआई के राज्य कार्यालय अजय भवन के एक कमरे से एसी भी ले गए. उनके इस कदम को सीपीआई छोड़ने को लेकर देखा जा रहा है.     

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 28, 2021, 10:39 AM IST
  • राहुल की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं दोनों
  • इस दांव के पीछे प्रशांत किशोर का हाथ माना जा रहा
सीपीआई दफ्तर से AC निकाल ले गए कन्हैया कुमार, आज जिग्नेश संग थामेंगे कांग्रेस का हाथ?

नई दिल्लीः Kanhaiya Kumar: जवाहर लाल नेहरू छात्र संघ (JNUSU) के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य कन्हैया कुमार कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. चर्चा है कि कन्हैया कुमार मंगलवार को गुजरात के युवा नेता जिग्नेश मेवाणी के साथ कांग्रेस में शामिल होंगे. दोनों युवा नेता कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थामेंगे. 

कन्हैया के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों के बीच एक और खबर आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कन्हैया पटना में सीपीआई के राज्य कार्यालय अजय भवन के एक कमरे से एसी भी ले गए. उनके इस कदम को सीपीआई छोड़ने को लेकर देखा जा रहा है. 

2 महीने पुराना है एसी प्रकरण
खबरों के मुताबिक, कन्हैया कुमार ने इस कमरे में खुद से एक एसी लगवाया था. उन्होंने एसी ले जाने के लिए इजाजत भी मांगी थी. चूंकि एसी कन्हैया कुमार का था इसलिए पार्टी पदाधिकारियों ने उन्हें एसी लेने की इजाजत दे दी. यह घटना लगभग 2 महीने पहले की बताई जा रही है.

अभी भूमिका तय नहीं
कांग्रेस में कन्हैया और जिग्नेश की भूमिका क्या होगी इसको लेकर तस्वीर साफ नहीं है. हालांकि बताया जा रहा है कि दोनों युवा नेता देश भर में युवाओं को कांग्रेस से जोड़ने और मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलनों की मुहिम चला सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कन्हैया कुमार की कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों की शुरुआत उनकी राहुल गांधी संग मुलाकात के बाद हुई. सूत्रों के अनुसार इस मुलाकात की पटकथा चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लिखी थी. जो इन दिनों पर्दे के पीछे से कांग्रेस के लिए काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़िएः भवानीपुर में बीजेपी सांसद दिलीप घोष पर हमले के बाद प्रदेश अध्यक्ष बोले- राज्य में कानून व्यवस्था नहीं

गिरिराज सिंह से हारे थे कन्हैया
कन्हैया कुमार का बिहार के बेगूसराय जिले से आते हैं. वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने बेगूसराय लोकसभा सीट से चुनावी किस्तम भी आजमाई थी. हालांकि उन्हें भाजपा नेता गिरिराज सिंह के मुकाबले 4 लाख के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़