Karnataka: विस्फोटक ले जा रहे ट्रक में धमाके से हिल गया शहर, हादसे में 8 की मौत

शिमोगा में पत्थर तोड़ने के लिए ट्रक में जिलेटिन ले जा रहे थे. इसी में विस्फोट हो गया. पुलिस और बचाव कर्मी खदान में दाखिल हुए तो उन्हें यहां-वहां पड़े हुए शव दिखाई दिए

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 22, 2021, 08:23 AM IST
  • आशंका जताई जा रही कि इस हादसे में कम से कम 10 लोगों की जान चली गई है
  • एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि लोग भूकंप की आशंका में घबरा गए
Karnataka: विस्फोटक ले जा रहे ट्रक में धमाके से हिल गया शहर, हादसे में 8 की मौत

शिमोगा:  कर्नाटक के मुख्य मंत्री बीएस येदियुरप्‍पा के गृह जनपद में बड़ा हादसा सामने आया है. यहां शिमोगा जिले में गुरुवार रात को ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे विस्फोटक में इतना  भयंकर धमाका हुआ कि आसपास के इलाके भूकंप की तरह कांप गए. हादसे में 6 से 8 लोगों की मौत हो गई. धमाके की तीव्रता इतनी अधिक थी कि घरों के कांच टूटकर बिखर गए. हादसे पर पीएम मोदी ने दुख जताया है. 

लोगों को लगा भूकंप आया
जानकारी के मुताबिक, गुरुवार रात 10 बजे के आसपास यह हादसा सामने आया. लोगों को एक बारगी लगा को कोई बड़ा भूकंप आ गया. लोग घरों से भाग खड़े हो गए.  सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने धमाके के स्थान की घेराबदी कर बम विस्फोटक दस्ते को सूचना दी.

दस्ते के आने के बाद ही पुलिस और बचाव कर्मी खदान में दाखिल हुए तो उन्हें यहां-वहां पड़े हुए शव दिखाई दिए. आशंका जताई जा रही कि इस हादसे में कम से कम 10 लोगों की जान चली गई है. सुबह तक 6 लोगों की मृत्यु की पुष्टि हुई थी.  माना जा रहा है कि विस्फोटक खनन के उद्देश्य से ले जाए जा रहे थे. धमाका ऐसा हुआ कि न केवल शिमोगा बल्कि पास के चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए.

जिलेटिन ले जा रहे ट्रक में धमाका
हादसे के बारे में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि लोग भूकंप की आशंका में घबरा गए, लेकिन शिमोगा के बाहरी इलाके में ग्रामीण पुलिस थानांतर्गत हंसुर में विस्फोट हुआ था. पुलिस की ओर से बताया गया कि जिलेटिन ले जा रहे एक ट्रक में धमाका हुआ. ट्रक में मौजूद छह मजदूरों की मौत हो गई. स्थानीय तौर पर कंपन महसूस किया गया.  लोगों ने सोशल मीडिया पर धमाके के कारण घरों में बिखरे कांच और टूटे शीशे की तस्वीरें भी शेयर कीं. 

बताया जा रहा है खनन के उद्देश्य से पीड़ित विस्फोटक ले जा रहे थे. धमाके के बाद वाहन के परखच्चे उड़ गए थे और शव इधर-उधर बिखरे पड़े थे. घटनास्थल पर पुलिस अधिकारियों की टीम पहुंच चुकी है और मामले की जांच जारी है. फिलहाल, शवों की पहचान नहीं की गई है.

यह भी पढ़िएः कोरोना वैक्सीन बनाने वाले सीरम इंस्टीट्यूट में लगी आग से 5 लोगों की मौत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़