close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सीएम ने राक्षस कहा तो किरण बेदी ने किया पलटवार

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन नारायणसामी और उपराज्यपाल किरण बेदी के बीच खींचतान उसी दिन से जारी है जब से उन्होंने पदभार संभाले है. दोनों तरफ़ से ज़ुबानी तीर भी आए दिन चलते रहते हैं. 31 अक्टूबर को एक कार्यक्रम के मौके पर सीएम ने इशारों में उपराज्यपाल बेदी को राक्षस कहा था. अब किरण बेदी ने इसका पलटवार किया है.  

सीएम ने राक्षस कहा तो किरण बेदी ने किया पलटवार

पुडुचेरीः यहां राज्य में उपराज्यपाल और सीएम के बीच जारी जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है. सीएम की ओर से खुद को राक्षस बोले जाने पर उपराज्यपाल किरण बेदी ने इसे अस्वीकार्य बताया है साथ ही कहा है कि वह मानती हैं कि मुख्यमंत्री ने गलती से ऐसा कह दिया होगा. उन्होंने कहा कि वह असली राक्षस को खोजने में उनकी मदद कर सकती हैं. शनिवार को एक बातचीत के दौरान उपराज्यपाल किरण बेदी ने सीएम के बयान का पलटवार किया. 

यह है मामला
दरअसल 31 अक्टूबर को राज्य में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 35वीं पुण्यतिथि का आयोजन किया गया था. इस दौरान मुख्यमंत्री एन. नारायणसामी ने अपने संबोधन में कहा कि जनता को उनकी सरकार पर भरोसा है, इसलिए उनको वोट मिले हैं. हमें जनता के विकास के कार्य करने होंगे. इसके लिए हमारी तैयारी भी है, लेकिन राक्षस हमें इन कामों को पूरा नहीं करने दे रहे हैं. मुख्यमंत्री ने इशारों में उपराज्यपाल को राक्षस करार दिया था. दरअसल, राज्य में 31 अक्टूबर को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 35वीं पुण्यतिथि के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि जनता को उनकी सरकार पर भरोसा है इसलिए उन्होंने उनको वोट दिए। हमें जनता के विकास के लिए कार्य करने होंगे। इसके लिए हम तैयार भी है, लेकिन राक्षस हमें इन कामों को पूरा नहीं करने दे रहे हैं। मुख्यमंत्री ने इशारों में उपराज्यरपाल को राक्षस करार दिया था। उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार ने यहां एक राक्षस को बैठाया हुआ है.

बेदी ने किया पलटवार
किरण बेदी ने मुख्यमंत्री के बयान पर पलटवार किया, उन्होंने कहा, राक्षस लोगों के बड़े हित में काम नहीं करते. वह सब कुछ अपने लिए चाहते हैं और लोगों को डराते हैं. ऐसे में जनसेवक लोगों की रक्षा के लिए कर्तव्यबद्ध हैं और साथ ही कहीं भी फिजूलखर्ची या बर्बादी दिखती है तो उसे रोकें. इसके अलावा किरण बेदी ने कहा कि राक्षस पुडुचेरी को पानी से समृद्ध नहीं बनाते हैं और पेड़ नहीं लगाते हैं, या भ्रष्टाचार के कृत्यों पर सतर्क नहीं रहते हैं। बेदी ने मुख्यमंत्री की टिप्पणी को असंवैधानिक, अस्वीकार्य करार दिया.  

पहले भी होता रहा है विवाद 
इससे पहले भी सीएम एन नारायणसामी और किरण बेदी के बीच वार-पलटवार होता रहा है. थोड़े दिन पहले किरण बेदी ने सोशल मीडिया पर सीएम की एक फोटो शेयर की थी. इस फोटो में नारायणसामी बिना हेलमेट पहनकर बाइक पर नजर आ रहे थे. इसके जवाब में सीएम ने भी किरण बेदी की एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी, जिसमें वह बिना हेलमेट के नजर आ रही थीं. मुख्यमंत्री नारायणसामी और उपराज्यपाल किरण बेदी के बीच खींचतान उसी दिन से जारी है जब से उन्होंने पदभार संभाले है. दोनों तरफ़ से ज़ुबानी तीर भी आए दिन चलते रहते हैं.