महाराष्ट्र: RTO घोटाले की सीबीआई जांच को लेकर किरीट सोमैया ने की राज्यपाल से मुलाकात

महाराष्ट्र के आरटीओ परिवहन मंत्रालय में फैले भ्रष्टाचार के खिलाफ किरीट सोमैया झंडा बुलंद किए हुए हैं. और मामले की सीबीआई जांच के लिए उन्होंने राज्यपाल से भी मुलाकात की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 13, 2021, 09:13 PM IST
  • किरीट सोमैया ने महाराष्ट्र के परिवहन विभाग में करोड़ों के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है.
    कर रहे हैं मामले की सीबीआई जांच की मांग.
महाराष्ट्र: RTO घोटाले की सीबीआई जांच को लेकर किरीट सोमैया ने की राज्यपाल से मुलाकात

मुंबई: बीजेपी नेता और पूर्व लोकसभा सांसद किरीट सोमैया ने महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि महाराष्ट्र के आरटीओ परिवहन मंत्रालय में भ्रष्टाचार पसरा हुआ है.  उनका कहना है कि परिवहन मंत्री अनिल परब के साथ मिलकर वर्धा के डिप्टी आरटीओ बजरंग खरमाटें ने गैरकानूनी तरीके से करोड़ो रुपये उगाही की और आपस में बांट लिए. उन्होंने कहा कि दो-दो महीने में कई अफसरों की बदली की गई और 25-50 लाख से 1-1 करोड़ तक की वसूली प्रमोशन के लिए की गयी.

किरीट सोमैया ने महाराष्ट्र के परिवहन विभाग में करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार घोटाले का आरोप लगाया है और इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है. उन्होंने इस संबंध में कई ट्वीट करके उद्धव सरकार पर आरोप लगाए हैं और महाराष्ट्र के राज्य परिवहन मंत्री अनिल परब, परिवहन आयुक्त अविनाश ढाकने और वर्धा के डिप्टी आरटीओ बजरंग खरमाटे पर करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाया है. 

पूर्व लोकसभा सांसद का कहना है कि सीबीआई को इन अधिकारियों से पूछताछ करनी चाहिए. उन्होंने राज्य के गवर्नर खत लिखकर भी इस मामले की ठीक तरह से जांच कराने की मांग की थी. उन्होंने राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी से मिलकर अपनी मांग से उन्हें अवगत करा दिया है. 

 

अनिल परब ने जनवरी, 2020 में राज्य परिवहन मंत्रालय का कार्यभार संभाला था. पिछले दिनो सचिन वाजे की विस्फोटक चिट्टी में अनिल परब का नाम सामने आया तब से महाराष्ट्र की राजनीति में आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला चल रहा है. 

गृहमंत्री अनिल देशमुख के इस्तीफे के बाद परिवहन मंत्री अनिल परब पर सीबीआई जांच की मांग जोर पर है. किरीट सोमैया ने मांग की कि केंद्र सरकार और देश की सभी कानून प्रवर्तन एजेंसियों को अनिल परब, अविनाश ढाकने और बजरंग खरमाटे के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए जो भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. बजरंग खरमाटे को पहले भी दो बार निलंबित किया जा चुका है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़