International women's day: हरियाणा की पूजा सैनी ने बॉलीवुड में बनाई पहचान

8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस विश्वभर में सेलिब्रेट किया जाएगा. इस मौके पर हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जो फिल्म इंडस्ट्री का उभरता हुआ चेहरा है. हम बात कर रहे हैं पूजा सैनी (Pooja Saini) की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 7, 2021, 05:44 PM IST
  • यंग राइटर पूजा सैनी बना चुकी हैं बॉलीवुड में अपना नाम
  • छोटे शहर की लड़कियों के लिए बनीं प्रेरणास्त्रोत
International women's day: हरियाणा की पूजा सैनी ने बॉलीवुड में बनाई पहचान

नई दिल्ली: छोटे शहर से बॉलीवुड तक का सफर बिलकुल भी आसान नहीं होता यह किसी से छिपा नहीं है. लेकिन अपनी कड़ी मेहनत और काबिलियत के दम पर हरियाणा के गुरुग्राम में जन्मी पूजा सैनी (Pooja Saini) ने थोड़े ही समय में बॉलीवुड में अपना नाम बना चुकी हैं. 

आज न सिर्फ पूजा के घरवाले बल्कि उनका पूरा गांव उनपर गर्व महसूस करता है. फिल्मों से लेकर OTT प्लेटफॉर्म के लिए काम कर रही हैं. इतना ही नहीं पूजा अब तक दो गाने भी लिख चुकी हैं. पूजा का दूसरा गाना 'पीर मेरी पिया जाने ना' हाल ही में रिलीज हुई है.

पीर मेरी पिया जाने ना
यह गाना फिल्म 'फौजी कॉलिंग' में फिल्माया गया है. गाना रिलीज के साथ ही सोशल मीडिया पर तहलका मचा रहा है. इस गाने में एक फौजी और उसके परिवार की सोच और जिंदगी को खूबसूरती से शब्दों में पिरोया गया है. गाने को सुनकर आप एक फौजी के जीवन को समझ सकते हैं. इस गाने में बिदिता बाग और शर्मन जोशी नजर आ रहे हैं.

पूजा का पहला सॉन्ग
इससे पहले यंग राइटर पूजा ने MX प्लेयर की वेबसीरीज 'डेंजरस' के लिए अपना पहला सॉन्ग लिखा था. पूजा का गाना 'मेरे तुम नहीं' को भी लोगों ने बहुत पसंद किया था.  इस गाने में सीरीज के लीड किरदार बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर की जबरदस्त केमेस्ट्री देखने को मिली थी.

पूजा ने अब तक महज दो ही गाने लिखे हैं लेकिन दोनों हिट साबित हुआ है. इतना ही नहीं यह युवा राइटर खुद का शो 'सारे जहां से अच्छा' भी लेकर आती हैं. यह शो समाज के असली हीरो की कहानी पर आधारित होती है. 

राइटर और प्रोड्यूसर बन दिखा रहीं रियल लाइफ हीरो की कहानी
जब हम इस शो को देखते हैं तो हमें महसूस होता है कि किसी के पास कुछ कम या ज्यादा नहीं होता बल्कि इसकी सीमा हम खुद तय करते हैं. सारे जहां से अच्छा में रियल लाइफ हीरो की कहानी तो होती है लेकिन जिस तरह से इसे लिखा गया है यह कहानी को और भी अधिक प्रभावपूर्ण बना देती है.

ये भी पढ़ें-77 साल की पूरनमासी देवी जिन्होंने भक्ति गीतों में बनाई पहचान.

जब आप इस शो को देखते हैं तो आपको हर एपिसोड में पूरी तरह से रिचर्स की हुई जानकारी मिलती है. सारे जहां से अच्छा के अब तक 10 एपिसोड आ चुके हैं और पूजा न सिर्फ इस शो की लेखिका है बल्कि वह इसकी प्रोड्यूसर भी हैं.

मसाला से दूर समाज के लिए कर रहीं काम
आज के इस समय में जहां लोग मसाला या एंटरटेनमेंट से सजी हुई सीरीज, फिल्म, शो बना रहे हैं तो उसी दौर में पूजा जैसी महिला भी है जो समाज उत्थान के लिए काम कर रही हैं. शो के माध्यम से न सिर्फ असल जिंदगी के हीरो की कहानी को दर्शाया जाता है बल्कि इसके जरिए लोगों को कुछ कर दिखाने के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है. 

छोटे शहर के लड़कियों के लिए प्रेरणास्त्रोत
इस शो को होस्ट पॉपुलर फिल्म मेकर प्रकाश झा करते हुए नजर आ रहे हैं. इतनी कम उम्र में जिस तरह से पूजा आगे बढ़ रही है वह हर छोटे शहर की लड़कियों के लिए एक प्रेरणास्त्रोत बन चुकी हैं. बिना किसी फिल्मी बैकग्राउंड के वह जिस मुकाम पर है, वह हर किसी को सपने देखने के लिए प्रेरित करता है. 

ये भी पढ़ें-मधुबनी की दुलारी, ऐसे बनी देश की प्यारी.

वर्क फ्रंट की बात करें तो पूजा को Amazon Prime के लिए दो स्टोरी लिख रही हैं जिसका नाम अभी निर्धारित नहीं किया गया है. जल्द ही इसकी घोषणा भी की जा सकती है. इस महिला दिवस पर पूजा जैसी महिलाओं की कहानी लिखने का उद्देश्य यही है कि आप कभी ये न सोचे कि आपके पास साधन की कमी है. आपका दृढ निश्चय ही दुनिया का सबसे बड़ा साधन होता है जो हर सपने को पूरा करने की ताकत रखती है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़