लक्खा सिधाना यहां.. दिल्ली पुलिस कहां? बठिंडा में रैली कर रहा गणतंत्र का 'गद्दार'

एक लाख का इनामी लक्खा सिधाना पंजाब के बठिंडा की रैली में दिखा. लाल किला हिंसा में दिल्ली पुलिस को इसकी तलाश है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2021, 03:47 PM IST
  • किसानों को भड़काने में जुटा लक्खा सिधाना
  • पंजाब के बठिंडा में बुलाई किसान रैली
  • सीएम अमरिंदर सिंह के गांव मेहाराज में रैली
लक्खा सिधाना यहां.. दिल्ली पुलिस कहां? बठिंडा में रैली कर रहा गणतंत्र का 'गद्दार'

नई दिल्ली: 26 जनवरी के मौके पर लाल किला को घायल करने वाला गणतंत्र का 'गद्दार' लक्खा सिधाना खुलेआम मौज काट रहा है. दिल्ली हिंसा का मोस्टवांटेड पंजाब में खुलेआम घूम रहा है.

मजे लूट रहा है 'गद्दार' लक्खा सिधाना

लक्खा सिधाना किसानों को भड़काने में जुटा है. पंजाब के बठिंडा में किसान रैली बुलाई. बता दें, ये रैली सीएम अमरिंदर सिंह के गांव मेहाराज में सुबह 11 बजे हुई. लक्खा सिधाना ने किसान रैली में शामिल होने का दावा किया.

लक्खा सिधाना 26 जनवरी की लाल किला हिंसा का आरोपी है. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच ने बठिंडा में डेरा डाला. लाल किला हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस को लक्खा की तलाश है. बठिंडा की रैली में एक लाख का इनामी लक्खा सिधाना पहुंचा.

गिरफ्त में लालकिले के दो 'गुनहगार'

26 जनवरी को लालकिला में की गई हिंसा के दो और आरोपी अब पुलिस की गिरफ्त में हैं. कृषि कानून के विरोध में निकाली गई ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किला पर हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने जम्मू से दो आरोपियों मोहिंदर सिंह और मनदीप सिंह को गिरफ्तार किया है.

जम्मू शहर के चाठा का निवासी मोहिंदर सिंह, जम्मू एंड कश्मीर यूनाइटेड किसान फ्रंट’ का अध्यक्ष है. सोमवार रात हिरासत में लिए जाने के बाद मोहिन्दर को पुलिस दिल्ली लेकर आई है.

मोहिन्दर के परिवार ने दी प्रतिक्रिया

परिवार का दावा है कि जब हिंसा हुई तब मोहिन्दर लाल किले पर नहीं, बल्कि दिल्ली की सीमा पर था. उसने हिंसा नहीं भड़काई, जबकि उसका नाम दंगे की साजिश रचने वाले मुख्य आरोपियों में शामिल है.

वहीं जम्मू से ही गिरफ्तार दूसरा आरोपी गोल गुजराल का रहने वाला मनदीप भी मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक बताया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- राकेश टिकैत ने किसानों को भड़काया, कहा- 'अगर आंदोलन से नहीं जुड़े तो जमीन छिन जाएगी'

वहीं दीप सिद्धू, मनिंदर सिंह, इकबाल और जसप्रीत जैसे आरोपी पहले से पुलिस की गिरफ्त में हैं. लाल किला हिंसा केस के इन चारों आरोपियों पर कानूनी शिकंजा कसा जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- Farmers Protest: वामपंथी ढपली के फेर में राकेश टिकैत!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़