Lakhimpur Kheri Incident: बेटे पर आरोपों के बीच अमित शाह से मिलने दिल्ली पहुंचे मंत्री अजय मिश्रा

Lakhimpur Kheri Incident: बैठक आधे घंटे से अधिक चली और समझा जाता है कि मिश्रा ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में अपनी स्थिति स्पष्ट की होगी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 6, 2021, 04:05 PM IST
  • नॉर्थ ब्लॉक स्थित अपने ऑफिस गए अजय मिश्रा
  • लखीमपुर खीरी में 9 लोगों की हुई थी मौत
Lakhimpur Kheri Incident: बेटे पर आरोपों के बीच अमित शाह से मिलने दिल्ली पहुंचे मंत्री अजय मिश्रा

नई दिल्लीः Lakhimpur Kheri Incident: केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा, जिनके बेटे आशीष मिश्रा पर उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में शामिल होने का आरोप लग रहा है, उन्होंने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की.

आधे घंटे से ज्यादा चली बैठक
बैठक आधे घंटे से अधिक चली और समझा जाता है कि मिश्रा ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में अपनी स्थिति स्पष्ट की होगी.

 

इससे पहले वह नॉर्थ ब्लॉक स्थित अपने ऑफिस गए और वहां कुछ देर रुके. अजय मिश्रा के दिल्ली आने के बाद से माना जा रहा है कि उनका मंत्री पद खतरे में है.

घटना में 9 लोगों की हुई थी मौत
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के एक समारोह के लिए केंद्रीय मंत्री के पैतृक गांव जाने के विरोध में जा रहे किसानों को कथित रूप से कुचलने के आरोप में रविवार को तिकुनिया में हुई हिंसा में उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी में आशीष मिश्रा का नाम लिया गया है. इस घटना में एक स्थानीय पत्रकार और चार किसानों समेत कुल नौ लोगों की मौत हो गई थी.

मंत्री के बेटे पर हत्या का आरोप
आशीष मिश्रा के खिलाफ एफआईआर में उन पर हत्या और लापरवाही से मौत का आरोप लगाया गया है, लेकिन बाद में पुलिस की निष्क्रियता किसानों के साथ-साथ विपक्षी नेताओं के गुस्से को हवा दे रही है.

यह भी पढ़िएः लखीमपुर खीरी जाकर हिंसा भड़काना चाहते हैं राहुल गांधी: भाजपा

हालांकि, मंत्री और उनके बेटे ने स्पष्ट रूप से इस घटना में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है और उन्होंने दावा किया कि उनका बेटा घटना स्थल पर मौजूद नहीं था.

मोदी कैबिनेट में हैं शामिल
अटकलें हैं कि लखीमपुर खीरी हिंसा में 9 लोगों की मौत के बाद केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो सकती है. बता दें कि मोदी कैबिनेट में यूपी के इकलौते ब्राह्मण चेहरे टेनी हैं. कहा जा रहा है कि उनकी मंत्रिमंडल से विदाई हो सकती है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़