लखीमपुर खीरी जाकर हिंसा भड़काना चाहते हैं राहुल गांधी: भाजपा

लखीमपुर खीरी में हुई घटना पर भाजपा की तरफ से पक्ष रखते हुए पात्रा ने कहा कि लखीमपुर खीरी में जो हुआ, वो निश्चित तौर पर दुखद है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 6, 2021, 01:29 PM IST
  • भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर साधा निशाना
  • बोले- कांग्रेस लखीमपुर में हुई घटना पर राजनीति कर रही
लखीमपुर खीरी जाकर हिंसा भड़काना चाहते हैं राहुल गांधी: भाजपा

नई दिल्ली: लखीमपुर खीरी में हुई घटना को दुखद बताते हुए भाजपा ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर राजनीतिक रोटियां सेंकने का आरोप लगाया है. नई दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस लखीमपुर में हुई दुखद घटना पर राजनीति कर रही है.

नहीं होनी चाहिए राजनीति
भाजपा प्रवक्ता ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए यह आरोप लगाया कि वे लखीमपुर खीरी में हुई घटना का राजनीतिक लाभ उठाने के मकसद से अशांति फैलाने और हिंसा भड़काने की कोशिश कर रहे हैं. लखीमपुर खीरी में हुई घटना पर भाजपा की तरफ से पक्ष रखते हुए पात्रा ने कहा कि लखीमपुर खीरी में जो हुआ, वो निश्चित तौर पर दुखद है और भाजपा का यह स्पष्ट मानना है कि इस तरह की दुखद घटना पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

'जांच प्रभावित करने की कोशिश कर रहे राहुल'
प्रदेश सरकार की तत्परता का जिक्र करते हुए संबित ने कहा कि घटना के बाद किसान संगठनों और प्रशासन के बीच बातचीत हुई और दोनों इस निष्कर्ष पर पहुंचे की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और राहुल गांधी इस तरह का बयान देकर जांच को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं.

संबित पात्रा ने राहुल गांधी के प्रेस कॉन्फ्रेंस पर सवाल उठाते हुए कहा कि राहुल ने हमेशा की तरह इस बार भी गैरजिम्मेदाराना रवैया दिखाया है. संबित पात्रा ने दावा किया कि भाजपा की कोशिश है कि हिंसा न फैले और शांति बनी रहे, लेकिन कांग्रेस शांति भंग कर हिंसा को भड़काना चाहती है.

राहुल-वाड्रा पर किया कटाक्ष
रॉबर्ट वाड्रा और राहुल गांधी के बयानों को लेकर कटाक्ष करते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि दोनों के बीच इस बात की प्रतियोगिता चल रही है कि कांग्रेस का अध्यक्ष कौन बनेगा? पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर राहुल द्वारा सवाल उठाने को लेकर पात्रा ने पूछा कि क्या राहुल गांधी फॉरेंसिक एक्सपर्ट हैं ?

'क्या राहुल ने गहलोत को किया फोन'
राजस्थान के हनुमानगढ़ में किसानों पर हुए लाठीचार्ज का जिक्र करते हुए भाजपा ने राहुल गांधी से सवाल किया कि क्या उन्होंने इस बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज के मामले में अपने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को फोन किया ? क्या उन्होंने वहां के किसानों की चिंता की?

यह भी पढ़िएः राहुल को लखनऊ, लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत नहीं

दरअसल, बुधवार को राहुल गांधी ने लखीमपुर खीरी घटना को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि भाजपा किसानों पर आक्रमण कर रही है और वो इस हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात करने के लिए जाना चाहते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़