Lakhimpur Kheri Violence: 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजे गए केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा, कोर्ट ने दिया ये आदेश

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को 3 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 12, 2021, 01:16 PM IST
  • लखीमपुर खीरी मामले में पुलिस बारीकी से जांच में जुटी है
  • आशीष मिश्रा को अब 3 दिन की रिमांड में भेज दिया गया है
Lakhimpur Kheri Violence: 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजे गए केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा, कोर्ट ने दिया ये आदेश

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra Teni) के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) को 3 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी एसपी यादव ने बताया कि 15 अक्टूबर की सुबह रिमांड खत्म हो जाएगी. यानी आशीष अब 12 से 15 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड में ही रहेंगे.

पुलिस ने मांगी थी 14 दिन की रिमांड 

रिमांड की अवधि से पहले और बाद में आशीष को मेडिकल जांच के लिए ले जाया जाएगा. पुलिस ने आशीष मिश्रा की 14 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन अदालत ने केवल 3 दिन की रिमांड की अनुमति दी. वह भी इस शर्त के साथ कि आरोपी का कोई मानसिक या शारीरिक उत्पीड़न नहीं होगा और उसकी कानूनी टीम तक पहुंच होगी.

12 घंटे हुई थी पूछताछ

गौरतलब है कि आशीष मिश्रा को लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आरोपी बताया जा रहा है और अब इसी सिलसिले में जांच चल रही है. इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष जांच दल (SIT) ने आशीष मिश्रा से शनिवार को करीब 12 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. यहीं से उन्हें सीधा न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया था.

3 अक्टूबर को हुई थी हिंसा

उल्लेखनीय है कि बीते 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी हिंसा में 4 किसानों सहित कुल 9 लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद ही आशीष मिश्रा और अन्य लोगों के खिलाफ हत्या सहित कई धाराओं में मामला दर्ज हुआ था.

ये भी पढ़ें- Lakhimpur Kheri Violence: केंद्रीय मंत्री का बेटा आशीष मिश्रा अरेस्ट, न्यायिक हिरासत में भेजा गया जेल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़