केरल के इडुक्की जिले में भूस्खलन ने ले ली 12 लोगों की जान

शुक्रवार की सुबह केरल के इडुक्की जिले वासियों के लिए बुरी खबर लेकर आई. यहां तीन दिनों से लगातार बारिश के बाद भीषण भूस्खलन में 12 लोगों की मौत हो गई. बताया गया कि 60-70 अन्य लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 7, 2020, 04:11 PM IST
    • भूस्खलन का असर राजाक्कड़ के चाय बागानों में काम करने वाले मजदूरों की बस्ती पर पड़ा है.
    • नेशनल डिजास्टर रिस्पॉंस फोर्स की (एनडीआरएफ) एक टीम मौके पर पहुंची और लोगों को बचाने के लिए राहत कार्य शुरू किया
केरल के इडुक्की जिले में भूस्खलन ने ले ली 12 लोगों की जान

इडुक्कीः कोरोना संक्रमण के इस दौर में देश प्राक-तिक आपदाओं से भी जूझ रहा है. लोगों पर महामारी से मौत का संकट तो बना ही हुई है, बारिश, बिजली, भूकंप, बाढ़ और भूस्खलन भी बुरा असर डाल रहे हैं और जिंदगी छीन रहे हैं. ऐसा ही एक हादसा केरल में हुआ है. यहां भूस्खलन से 12 लोगों की मौत की खबर सामने आई है. 

मलबे में फंसे कई लोग
जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार की सुबह केरल के इडुक्की जिले वासियों के लिए बुरी खबर लेकर आई. यहां तीन दिनों से लगातार बारिश के बाद भीषण भूस्खलन में 12 लोगों की मौत हो गई. बताया गया कि 60-70 अन्य लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है.

भूस्खलन का असर राजाक्कड़ के चाय बागानों में काम करने वाले मजदूरों की बस्ती पर पड़ा है. वह बुरी तरह इसकी चपेट में आई है. 

NDRF की टीम भी पहुंची
बताया गया कि शुक्रवार तड़के यह हादसा हुआ. लगातार बारिश के कारण बिजली की लाइन प्रभावित होने से इलाके में संचार सेवाएं बाधित हो गईं. भूस्खलन के कारण करीब 10 मजूदरों के घर वहां धंस गए हैं.

पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और जिला प्रशासन ने अस्पतालों को भी मुस्तैद रहने को कहा है. इडुक्की के जिला कलेक्टर एच दिनेशन ने कहा कि 10 लोगों को निकाला गया है और उन्हें हॉस्पिटल पहुंचाया गया है. 

नेशनल डिजास्टर रिस्पॉंस फोर्स की (एनडीआरएफ) एक टीम मौके पर पहुंची और लोगों को बचाने के लिए राहत कार्य शुरू किया. लोगों ने बताया कि तड़के जब हादसा हुआ तो वे गहरी नींद में थे और हादसे से बच नहीं पाए.  

पानी-पानी बिहार, हां, मैं हूं नीतीश कुमार

भूकंप ने तवांग को भी कंपाया, हल्की तीव्रता के झटके से सहमा अरुणाचल प्रदेश

ट्रेंडिंग न्यूज़