close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

तीस हजारी अदालत में पुलिस-वकील भिड़े, एसआईटी करेगी जांच

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट परिसर में शनिवार को दोपहर बाद तनाव फैल गया. यहां पार्किंग विवाद को लेकर शुरू हुई पुलिस और वकीलों की झड़प ने उग्र रूप ले लिया. इसके बाद पुलिस की गाड़ियों में आग लगा दी गई और एक वकील भी घायल हो गया. परिसर में आगजनी को काबू करने के लिए दमकल बुलाई गई है.  

तीस हजारी अदालत में पुलिस-वकील भिड़े, एसआईटी करेगी जांच

नई दिल्लीः पार्किंग के मामले को लेकर दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट परिसर में झड़प होने का मामला सामने आया है. पुलिस और वकीलों के बीच हुई जबरदस्त खींचतान में फायरिंग किए जाने की बात भी सामने आ रही है, साथ ही कुछ गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया गया है. बताया गया कि मौके पर जब कुछ पत्रकार मामले की कवरेज करने लगे तो उनसे भी मारपीट की गई है.  

मौके पर भेजा गया अतिरिक्त पुलिस बल

पुलिस और वकीलों के बीच हुए इस झगड़े से कोर्ट परिसर में तनाव फैल गया है. सूत्रों के अनुसार उग्र भीड़ ने कुछ पुलिस अफसरों पर हमला कर दिया. वे फायरिंग किए जाने से नाराज थे और इसीसे विवाद और बढ़ गया. इस दौरान कैदियों की एक गाड़ी में आगजनी कर दी गई.  झड़प में घायल हुए एक वकील को सेंट स्टीफन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. आग बुझाने के लिए मौके पर दनकल की गाड़ियां पहुंची हैं और अतिरिक्त पुलिस बल भी भेजा गया है. दोनों पक्षों को शांत कराने की कोशिश की जा रही है. वकीलों ने कोर्ट के गेट पर ताला लगा दिया है. किसी को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है. बड़ी संख्या में मौजूद वकील नारेबाजी कर रहे हैं.

यह बताई जा रही है विवाद की वजह

बताया जा रहा है कि दोपहर बाद साढ़े तीन बजे लॉक अप के बाहर एक पुलिसकर्मी और एक वकील विजय के बीच कहासुनी हो गई. इसी बीच दिल्ली पुलिस की थर्ड बटालियन में तैनात एक पुलिसकर्मी ने कथित तौर पर फायरिंग कर दी. इस घटना के बाद तमाम वकील कोर्ट के बाहर इकट्ठे हो गए और ट्रैफिक जाम कर दिया. तीस हजारी बार असोसिएशन के पदाधिकारी जय बिस्वाल ने बताया कि एक वकील कोर्ट परिसर के अंदर आ रहा था, इसी दौरान पुलिस की गाड़ी ने उसकी गाड़ी को टक्कर मार दी. इसके बाद पुलिसकर्मी और वकील के बीच बहस होने लगी. बिस्वाल ने पुलिसकर्मी पर वकील को घसीटने का आरोप लगाया है.