महाराष्ट्र के कई शहरों को किया जा रहा लॉकडाउन

तमाम कोशिशों के बाद भी कोरोना पर काबू नहीं पाया जा सका है. जिसके बाद भारत सरकार समेत सभी राज्य के सरकार मह्तवपूर्ण कदम उठा रहे हैं. कोरोना से बचाव के लिए देश की राजधानी दिल्ली के सभी मॉल बंद कर दिए गए हैं तो वहीं महाराष्ट्र में भी कई शहरों को लॉकडाउन करने का फैसला किया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 20, 2020, 04:24 PM IST
    • महाराष्ट्र में लॉकडाउन
    • 31 मार्च तक के लिए किया गया फैसला
    • परीक्षाएं भी की गई रद्द
महाराष्ट्र के कई शहरों को किया जा रहा लॉकडाउन

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना के पूरे राज्य में बढ़ते हुए मरीजों को देखते हुए अहम कदम उठाए हैं. भारत में अब तक सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मामले महाराष्ट्र से ही आए हैं. महाराष्ट्र में करीब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 50 से अधिक हो चुकी है.

कोरोना के चलते दिल्ली के मॉल हुए बंद.

इस एक्ट्रेस को कई सारे मैगजीन बता चुके हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला

इन शहरों को किया जा रहा लॉकडाउन

सीपएम उद्धव ठाकरे ने मुंबई, पुणे, पिंपरी, नागपूर और एमएमआर रिजन को लॉकडाउन करने का फैसला किया है. यह लॉकडाउन 31 मार्च तक के लिए लगाई जाएगी. लेकिन आमजन को किसी तरह से घबराने की जरुरत नहीं है क्योंकि जरूरी सामानों और सेवाएं से जुड़ी दुकानें खुली रहेंगी. 

साउथ फिल्मों में कदम जमा चुकी राशि खन्ना ने हिंदी फिल्मों से किया था डेब्यू.

परीक्षाएं की गई रद्द
महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने भी बताया है कि कोरोना के बचाव के लिए एक से आठवीं तक की परीक्षाएं रद्द कर दी गई है. 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं होंगी. लेकिन 9वीं और 11वीं की परीक्षा को 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है. 

ट्रेंडिंग न्यूज़