उत्तर प्रदेश में फिर हुई लॉकडाउन की घोषणा, 13 जुलाई तक बंदी के आदेश

उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना मामले को देखते हुए फिर से लॉकडाउन लगाया जा रहा है. प्रदेश में 10 जुलाई शुक्रवार रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन का आदेश जारी किया गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 9, 2020, 10:06 PM IST
    • लॉकडाउन के दौरान मालवाहक वाहनों के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा.
    • राष्ट्रीय और राज्यीय राज्यमार्गों पर वाहनों की आवाजाही जारी रहेगी. रेलवे का आवागमन पहले की तरह जारी रहेगी.
उत्तर प्रदेश में फिर हुई लॉकडाउन की घोषणा, 13 जुलाई तक बंदी के आदेश

लखनऊः कोरोना संकट के बढ़ते मामलों और अनलॉक किए जाने की प्रक्रिया के बीच उत्तर प्रदेश एक बार फिर बंदी की ओर है. सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में शुक्रवार रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन का आदेश जारी किया गया है. इस दौरान आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं रहेगी.

सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन
जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना मामले को देखते हुए फिर से लॉकडाउन लगाया जा रहा है. प्रदेश में 10 जुलाई शुक्रवार रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन का आदेश जारी किया गया है. हालांकि इस दौरान अस्पताल और अन्य जरूरी सामान की दुकानें खुलेंगी.

बंद रहेंगे प्रतिष्ठान
यूपी के प्रमुख सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी की ओर से यह आदेश जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए 10 जुलाई 2020 की रात से एक बार फिर सम्पूर्ण बंदी की घोषणा की जा रही है. इस दौरान पूरे प्रदेश में सभी ऑफिस, शहरी और ग्रामीण हाट, बाजार, गल्ला मंडी और व्यवसायिक प्रतिष्ठान आदि बंद रहेंगे. 

लॉकडाउन के दौरान मालवाहक वाहनों के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा. राष्ट्रीय और राज्यीय राज्यमार्गों पर वाहनों की आवाजाही जारी रहेगी. रेलवे का आवागमन पहले की तरह जारी रहेगी.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- भारत में अब तक नहीं हुआ कम्युनिटी ट्रांसमिशन

दिल्ली में तेजी से ठीक हो रहे कोरोना मरीज, 75 फीसदी हुई रिकवरी रेट

ट्रेंडिंग न्यूज़