यूपी के बाद दिल्ली-हरियाणा में बढ़ी पाबंदियां, 24 तक लगा Lockdown

लॉकडाउन की सफलता के बारे में बताते हुए केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन का अच्छा असर देखने को मिल रहा है. 26 अप्रैल के बाद से नए मामलों में धीरे-धीरे कमी भी आने लगी है और पिछले दो-तीन दिन में संक्रमण की दर भी घटती हुई देखी जा रही है. धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 16, 2021, 05:13 PM IST
  • सरकार ने लॉकडाउन को ‘महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा’ नाम दिया है
  • सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन का अच्छा पड़ रहा है
यूपी के बाद दिल्ली-हरियाणा में बढ़ी पाबंदियां, 24 तक लगा Lockdown

नई दिल्लीः Corona संकट को देखते हुए उत्तर प्रदेश के बाद अब दिल्ली और हरियाणा में भी पाबंदियां बढ़ा दी गई हैं. दिल्ली और हरियाणा में Lockdown की  पाबंदियां  मई तक बढ़ाई गई हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे लागू करते हुए कहा कि इसके अच्छे परिणाम मिल रहे हैं. इसलिए 17 मई को खत्म होने वाला Lockdown हम 24 मई तक बढ़ाया जा रहा है. 

धीरे-धीरे हालात हो रहे सामान्य
लॉकडाउन की सफलता के बारे में बताते हुए केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन का अच्छा असर देखने को मिल रहा है. 26 अप्रैल के बाद से नए मामलों में धीरे-धीरे कमी भी आने लगी है और पिछले दो-तीन दिन में संक्रमण की दर भी घटती हुई देखी जा रही है.

धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं. यह हमारे लिए अच्छे संकेत हैं. 

‘महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा’ दिया नाम
उधर, हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने लॉकडाउन के बारे में ट्वीट कर बताया, महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा 17 मई से 24 मई तक विस्तारित.’’ उन्होंने कहा कि राज्य में सख्त पाबंदी लागू की जाएगी.

हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन को ‘महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा’ नाम दिया है. पिछले कुछ हफ्ते में राज्य में संक्रमण के मामलों और मौतों की संख्या में वृद्धि हुई है. मरीजों की संख्या बढ़ने से अस्पतालों पर भी दबाव बढ़ गया है.

यह भी पढ़िएः Sputnik V: कितनी प्रभावी है यह वैक्सीन और क्या यह जल्द ही CoWin पर उपलब्ध होगी

हरियाणा मं गांवों को बचाना चुनौती
राज्य सरकार ने ग्रामीण इलाकों में वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रयास तेज कर दिया है. लॉकडाउन के दौरान कई श्रेणियों के लोगों को पाबंदी से छूट दी जाएगी. इनमें कानून-व्यवस्था बहाल रखने, आपात और निगम सेवाएं, कोविड-19 संबंधी ड्यूटी में लगे लोग होंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़