क्या बढ़ सकता है लॉकडाउन: पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का मंथन

पीएम मोदी से गृहमंत्री अमित शाह ने मुलाकात की, ऐसी खबरें आ रही हैं कि दो हफ्ते और लॉकडाउन बढ़ सकता है. हालांकि ये राज्यों के रुख पर निर्भर है. आपको बता दें, 31 मई को लॉकडाउन 4.0 खत्म हो रहा है...

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 29, 2020, 06:03 PM IST
    • पीएम मोदी अमित शाह की अहम बैठक
    • क्या देश में लागू होगा लॉकडाउन 5.0?
    • प्रधानमंत्री-गृहमंत्री की अहम बैठक
    • PM मोदी और अमित शाह के बीच बैठक
    • 7 लोक कल्याण मार्ग में चली अहम बैठक
    • बैठक में लॉकडाउन को लेकर चर्चा संभव
    • 31 मई को खत्म हो रहा है लॉकडाउन 4.0
क्या बढ़ सकता है लॉकडाउन: पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का मंथन

नई दिल्ली: कोरोना संकट की वजह से देश में जारी लॉकडाउन-4 की अवधि कुछ घंटे बाद खत्म हो रही है. सरकार ने 31 मई तक लॉकडाउन को बढ़ाया था. लेकिन दो महीने से ज्यादा वक्त से जारी लॉकडाउन के बावजूद देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक नहीं लगा.

पीएम मोदी अमित शाह का मंथन

अब सवाल ये है कि क्या लॉकडाउन-5 लागू होगा या फिर छूट मिलेगी. इस मुद्दे पर आज पीएम मोदी और अमित शाह के बीच गहन चर्चा हुई. राज्यों से फोन पर फीडबैक लेने के बाद गृहमंत्री ने पीएम के साथ लॉकडाउन पर मंथन किया है.

क्या देश में लागू होगा लॉकडाउन 5.0?

सूत्रों के मुताबिक लॉकडाउन 2 हफ्ते के लिए और बढ़ सकता है. उम्मीद है कि सरकार एक दो दिन में इसकी घोषणा कर देगी. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि फिलहाल मुख्यमंत्रियों की राय का पता नहीं लग पाया है, लेकिन यह समझा जा रहा है कि उनमें से अधिकतर कुछ रूप में लॉकडाउन जारी रखना चाहते हैं. साथ ही वे आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने और जन-जीवन को सामान्य बनाने के पक्ष में भी हैं.

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया, 'गृह मंत्री ने सभी मुख्यमंत्रियों से बातचीत की और लॉकडाउन को 31 मई के बाद बढ़ाए जाने पर उनके विचार जाने.' मुख्यमंत्रियों के साथ अपनी बातचीत के दौरान शाह ने राज्यों के चिंताजनक स्थिति वाले क्षेत्रों के बारे में उनके विचार जाने और 1 जून के बाद किन क्षेत्रों को खोलना चाहते हैं, इस बारे में भी उनसे राय ली गई.

इसे भी पढ़ें: ISI ने 20 तालिबानी आतंकियों को दी ट्रेनिंग, जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की प्लानिंग

सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामने आई है कि इस बैठक में लॉकडाउन को लेकर चर्चा हुई है. यानी इस बात पर मंथन किया गया है कि क्या देश में लॉकडाउन 5.0 लागू होगा? ऐसे में जब तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हो जाती ये कहना मुश्किल है कि लॉकडाउन 5.0 होगा तो उसका स्वरूप कैसा होगा? खास बात ये कि क्या इस बार छूट का दायरा बढ़ेगा या कड़ाई बरती जाएगी.

इसे भी पढ़ें: चीनी गुब्बारा फूटने के बाद बातचीत को तैयार है नेपाल

इसे भी पढ़ें: आरोग्य सेतु ऐप को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान, कमी ढूंढने वाले को 1 लाख का इनाम

ट्रेंडिंग न्यूज़