मध्यप्रदेश: इंदौर में भी लगेगा रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वालों पर रासुका

मध्य प्रदेश के इंदौर में रेमडेसिविर इन्जेक्शन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 19, 2021, 08:21 PM IST
  • इंदौर में रेमडेसिविर के वितरण पर रखी जा रही है नजर.
  • कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ की जाएगी रासुका के तहत कार्रवाई.
मध्यप्रदेश: इंदौर में भी लगेगा रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वालों पर रासुका

इंदौर: कोविड-19 की दूसरी लहर के घातक प्रकोप के बीच यहां रेमडेसिविर दवा की कालाबाजारी पर रोक के लिए जिला प्रशासन ने सोमवार को अहम फैसला किया. प्रशासन ने तय किया है कि इस अपराध में शामिल लोगों को सख्त प्रावधानों वाले राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.

जिलाधिकारी मनीष सिंह ने यहां संवाददाताओं को बताया, "ऐसी शिकायतें आ रही हैं कि खासकर छोटे अस्पतालों के कर्मचारी रेमडेसिविर की कालाबाजारी कर रहे हैं. हम इस दवा की कालाबाजारी में शामिल लोगों को एनएसए के तहत जेल भेजेंगे. "

उन्होंने कहा, " हम अस्पतालों में रेमडेसिविर के वितरण पर नजर रख रहे हैं. इस दवा की कालाबाजारी में शामिल पाए जाने पर अस्पताल संचालकों के खिलाफ भी उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी." जिलाधिकारी ने बताया कि राजेंद्र नगर पुलिस द्वारा रविवार को रेमडेसिविर की कथित कालाबाजारी में पकड़े गए आरोपियों में शामिल एक डॉक्टर और एक मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव पर रासुका लगाया जा रहा है.

सिंह के मुताबिक, जिले में रेमडेसिविर की किल्लत का प्रमुख कारण मरीजों की बढ़ती मांग के मुकाबले दवा निर्माता कंपनियों की आपूर्ति घटना है. हालांकि, अगले कुछ दिनों में इसकी आपूर्ति में इजाफे की उम्मीद है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, जिले में 24 मार्च 2020 से लेकर अब तक महामारी के कुल 91,015 मरीज मिले हैं. इनमें से 1,054 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है.
 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़