महंत ने दिया भड़काऊ भाषण, मुस्लिम महिलाओं के अपहरण और रेप की बात कही, एफआईआर दर्ज

दरअसल महंत बजरंग मुनि का एक वीडियो सामने आया जिसमें वह मुस्लिम महिलाओं के अपहरण और बलात्कार की धमकी दे रहे हैं. महिला आयोग ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 8, 2022, 02:23 PM IST
  • पुलिस की मौजूदगी में भाषण होता रहा
  • आयोग ने इसे लेकर भी नाराजगी व्यक्त की
महंत ने दिया भड़काऊ भाषण, मुस्लिम महिलाओं के अपहरण और रेप की बात कही, एफआईआर दर्ज

नई दिल्ली: नव संवत्सर के मौके पर खैराबाद स्थित बड़ी संगत के महंत बजरंग मुनि दास ने विवादित भाषण दिया है. इसमें महंत मुस्लिम महिलाओं को अपहरण और रेप की धमकी देते नजर आ रहे हैं. इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने और आक्रोश फैलने के छह दिन बाद, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और इस मामले की जांच कर रही है. 

सीतापुर पुलिस ने शुक्रवार को ट्विटर पर एक बयान में कहा कि संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और गवाहों के बयानों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है. वीडियो में  महंत को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "मैं आपको पूरे प्यार से यह कह रहा हूं कि अगर खैराबाद में एक भी हिंदू लड़की को आपके द्वारा छेड़ा गया, तो मैं आपकी बेटी और बहू को आपके घर से बाहर लाऊंगा और उसके साथ बलात्कार करूंगा.

महिला आयोग ने लिया था संज्ञान
उत्तर प्रदेश के सीतापुर के एक महंत के विवादित और भड़काऊ भाषण का वीडियो सामने आने के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने स्वत: संज्ञान लिया है. आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उत्तरप्रदेश डीजीपी को पत्र लिखकर मामले में हस्तक्षेप करने और महंत पर मुकदमा दर्ज कर जल्द गिरफ्तारी करने की मांग की थी. इसके बाद आरोपी महंत को गिरफ्तार कर लिया है.

क्या है मामला
दरअसल महंत बजरंग मुनि का एक वीडियो सामने आया जिसमें वह मुस्लिम महिलाओं के अपहरण और बलात्कार की धमकी दे रहे हैं. आयोग ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है. साथ ही आयोग ने इस बात पर भी नाराजगी व्यक्त की है कि पुलिस की मौजूदगी में भाषण होता रहा लेकिन बयान देने से नहीं रोका गया.

आयोग ने कहा है कि, पुलिस को ऐसी घटनाओं में मूकदर्शक नहीं रहना चाहिए और महिलाओं के लिए इस तरह की अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने से लोगों को रोकने के लिए उनके द्वारा उचित उपाय किए जाने चाहिए.

ये भी पढ़िए- गोरखनाथ मंदिर हमला: आतंकियों के लिए 'जरिमा' ऐप डिजाइन कर रहा था मुर्तजा, ये था मकसद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़