पीएम मोदी से मिले महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, CAA पर जताई सहमति

दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी और उद्धव ठाकरे की पहली मुलाकात हुई.  महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी से यह उद्धव ठाकरे की पहली मुलाकात थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 22, 2020, 01:26 AM IST
    • पूरे देश में नहीं होगी NRC- उद्धव ठाकरे
    • जनगणना की प्रक्रिया है NPR- उद्धव
    • सोनिया और आडवाणी से भी मिले उद्धव
पीएम मोदी से मिले महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, CAA पर जताई सहमति

दिल्ली: प्रधानमंत्री आवास पर शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मुलाकात पीएम मोदी से हुई. उन्होंने कहा कि हमारी पीएम से सीएए, एनआरसी और एनपीआर को लेकर चर्चा हुई. सीएए को लेकर किसी को डरने की आवश्यकता नहीं है. नागरिकता कानून, पड़ोसी देश में जो अल्पसंख्यक हैं उन्हें नागरिकता देने का कानून है. ऐसे में हमारे यहां के लोगों को इससे डरने की जरूरत नहीं है.

जनगणना की प्रक्रिया है NPR- उद्धव

एनपीआर को लेकर मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि एनपीआर तो जनगणना की प्रक्रिया है. उसे सिर्फ आगे बढ़ाया है. इसके अलावा हमारी राज्य के विकास को लेकर प्रधानमंत्री से कई मुद्दों पर बातचीत हुई. एनपीआर में भी अगर हम देखेंगे कि कुछ चीजें गलत हैं तो आगे उस पर फैसला लिया जाएगा.

पूरे देश में नहीं होगी NRC- उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि पीएम मोदी ने हमें भरोसा दिया है कि फिलहाल पूरे देश में NRC लागू नहीं होगी. एनपीआर लागू करने पर कांग्रेस-एनसीपी के एतराज से जुड़े सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हर दस साल में जनगणना होती है और एनपीआर इसका हिस्सा है. एनपीआर किसी को घर से बाहर निकालने के लिए नहीं है.

कांग्रेस-एनसीपी से अलग रुख अपनाया 

सीएए-एनआरसी-एनपीआर पर उनका यह रुख कांग्रेस-एनसीपी से मेल नहीं खा रहा तो क्या गठबंधन में समस्या नहीं आएगी? इस सवाल पर उद्धव ने कहा कि वे अपनी समझ के हिसाब से बात कह रहे कि हमारे किसी भी नागरिक का अधिकार नहीं जाएगा. सीएए पर मुसलमानों को डरने की जरूरत नहीं है और एनआरसी नहीं होने जा रहा है.

सोनिया और आडवाणी से भी मिले उद्धव

दिल्ली यात्रा के दौरान उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से भी मुलाकात की. आदित्य ठाकरे और संजय राउत के साथ प्रेस क्रांफ्रेंस करते हुए उद्दव ठाकरे ने कहा कि हमनें यह समझ लिया है कि CAA, NRC और NPR की भूमिका क्या है. 

ये भी पढ़ें- वारिस पठान को फडणवीस की चेतावनी, 'हिंदुओं की सहिष्णुता को कमजोरी न समझें'

ट्रेंडिंग न्यूज़