बेटी की कोरोना से हुई मौत, अंतिम संस्कार के लिए कंधे पर शव ले गया पिता

34 सेकेंड का एक दर्दनाक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, पंजाब के जालंधर की है घटना  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 15, 2021, 08:04 PM IST
  • पंजाब के जालंधर की घटना
    सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
बेटी की कोरोना से हुई मौत,  अंतिम संस्कार के लिए कंधे पर शव ले गया पिता

चंडीगढ़ः कोरोना के कारण लोगों घरों में कैद हैं. इस महामारी के दौर में रोज ऐसी खबरें सामने आ रही है जिसे देखकर दिल दहल उठता है. ऐसी ही एक खबर पंजाब के जालंधर से सामने आई है, जहां एक शख्स को अपनी 11 साल की बेटी को अकेले कंधा देकर श्मशान घाट तक ले जाना पड़ा. सोशल मीडिया पर पिता की बेचारगी की ये तस्वीर खूब वायरल हो रही है. 
 
कोरोना से हुई बेटी की मौत

दिलीप नाम के शख्स ने मीडिया को बताया कि पिछले रविवार को उसकी बेटी की मौत हो गई थी. उन्होंने कहा कि वीडियो सोमवार का है जब वह अपने बेटी के अंतिम संस्कार के लिए कब्रिस्तान गए थे. उन्होंने कहा कि मैं एक गरीब आदमी हूं. चूंकि कोई भी उसके दाह संस्कार में मेरी आर्थिक मदद के लिए आगे नहीं आया, इसलिए मैंने उसके शव को अपने कंधे पर ले जाने का फैसला किया. इस घटना के वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बच्चा भी था जो बार-बार नीचे गिर रहे लाश के ऊपर रखे कपड़े को उठा रहा था. 34 सेकेंड के इस दर्दनाक वीडियो ने सभी को हिला कर रख दिया है.

ये भी पढ़ेंः पिता के जनाजे से पहले कर्म को वरीयता, कोरोना योद्धा इमरान ने पेश की अनूठी मिसाल

अमृतसर में चल रहा था इलाज
दिलीप नामक इस शख्स ने बताया कि मेरी बेटी का अमृतसर में इलाज चल रहा था, उसकी मृत्यु के बाद शव को चादर में लपेटकर मुझे सौंप दिया गया. मैं शव को यहां (जालंधर) दाह संस्कार के लिए लाया. किसी की मदद से जिसने मुझे 1,000 रुपये दिए, मैंने उसका अंतिम संस्कार किया.
हिमाचल में भी वायरल हुआ था वीडियो

इस घटना के एक दिन पहले, हिमाचल प्रदेश में अपने कंधे पर दाह संस्कार के लिए अपनी मां के शव को ले जाने वाले एक व्यक्ति का वीडियो वायरल हुआ था, जिसकी भी कोविड -19 के कारण मृत्यु हो गई थी. वह व्यक्ति कांगड़ा जिले के धर्मशाला से लगभग 30 किलोमीटर दूर रानीताल शहर के पास भंगवार गांव का था.

तेजी से बढ़ रहे केस 
देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 326098 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 3890 लोगों की जान गई है और 35,32,99 ने कोरोना से जंग जीती है. अभी देश में 367,38,02 एक्टिव केस मौजूद हैं. सरकार लगातार लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रही है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़