• भारत में कोरोना के कुल सक्रिय मामले अभी तक 3981 हैं, इसमें से 326 लोग इलाज के बाद ठीक हुए, 114 लोगों की मौत
  • कोरोना संकट से जूझने के लिए सांसदों की तनख्वाह में से एक साल के लिए 30 फीसदी की कटौती की जाएगी, सरकार ने अध्यादेश को मंजूरी दी
  • जरुरतमंदों तक खाद्य सामग्री पहुंचाने के लिए फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने लॉकडाउन के दौरान रिकॉर्ड 16.94 लाख टन अनाज की ढुलाई की
  • कोरोना मरीजों के लिए 2500 रेल कोचों में 40 हजार आइसोलेशन वार्ड बनाए गए
  • देश के इन राज्यों में कोरोना के ज्यादा मरीज- महाराष्ट्र में 748, तमिलनाडु में 571, दिल्ली में 523, केरल में 314
  • उत्तर प्रदेश में 305, राजस्थान में 274, आंध्र प्रदेश में 226, मध्य प्रदेश में 165 कोरोना के मरीज हैं
  • दुनिया में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 1346003 है. इसमें से 74654 लोगों की मौत हो चुकी है और 278445 लोग ठीक हो चुके हैं

अहमदाबाद में लाखों लोग देखेंगे डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी का रोड शो: विजय रुपाणी

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने ट्वीट करके कहा कि 24 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हवाई अड्डे से मोटेरा स्टेडियम तक ऐतिहासिक रोडशो में लाखों भारतीय शामिल होंगे.

अहमदाबाद में लाखों लोग देखेंगे डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी का रोड शो: विजय रुपाणी

गांधीनगर: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिन के भारत दौरे पर 24 फरवरी को अहमदाबाद पहुंचेंगे. ट्रंप के दौरे से पहले सुरक्षा इंतजाम समेत कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति सीधे अहमदाबाद आएंगे और यहां वह एक रोड शो करें. इस दौरान उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप भी रहेंगी. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने जानकारी दी है कि इसमें लाखों भारतीय शामिल होंगे.

एक वीडियो ट्वीट करके दी जानकारी

 

विजय रूपानी के वीडियो ट्वीट करके लिखा 'जब अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड 24 फरवरी को भारत के अहमदाबाद पहुंचेंगे तो दुनिया का सबसे पुराना लोकतंत्र दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र से मिलेगा. हवाई अड्डे पर उनके स्वागत के लिए 100 कलाकार इकट्ठा होंगे और लाखों नागरिक भव्य रोड शो का गवाह बनेंगे, हजारों कलाकार भारत की अनेकता का प्रदर्शन करेंगे और फिर मोदी और ट्रंप सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम से दुनिया को संबोधित करेंगे.

स्वागत के लिये चल रही हैं तैयारियां

 

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी के रोड शो के दौरान सुरक्षा घेरा त्रिस्तरीय होगा. अग्रिम मोर्चे पर अत्याधुनिक हथियारों से लैस अमेरिकी सीक्रेट एजेंसी के जवान होंगे, वहीं दूसरा घेरा भारत के नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (NSG) और स्पेशल प्रोटेक्शन गार्ड्स (SPG)  के कमांडोज का होगा. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का भव्य स्वागत करने के लिये सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं.

रोड शो में शामिल नहीं होंगे रुपाणी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोडशो में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी शामिल नहीं होंगे. रूपाणी इस रोड शो में शामिल होना चाहते थे, लेकिन अमेरिकी सीक्रेट एजेंसी ने मुख्यमंत्री की कार को काफिले में शामिल होने की अनुमति नहीं दी है. ट्रंप के भारत पहुंचने के बाद सुरक्षा की कमान सीक्रेट एजेंसी ही संभालेगी.

ये भी पढ़ें- अमेरिका के व्यापारिक नुकसान पर मोदी से बात होगी, कहा ट्रम्प ने

ये भी पढ़ें- सीएए-एनआरसी की बात सिर्फ अमेरिका की एक मनोवैज्ञानिक रणनीति